logo-image

प्यार को पाने में बाधा बने सामाजिक बंधन तो प्रेमी ने उठाया यह कदम, जानकर दहल जाएगा दिल

कहते हैं कि प्यार किस्मत वालों को ही नसीब होता है, लेकिन जो प्यार को पाने में असफल रहते हैं, वह अक्सर मौत को गले लगा लेते हैं. ऐसा ही एक मामला झारखंड के पलामू जिले से सामने आया है.

Updated on: 13 Jun 2020, 11:00 AM

पलामूू:

कहते हैं कि प्यार किस्मत वालों को ही नसीब होता है, लेकिन जो प्यार को पाने में असफल रहते हैं, वह अक्सर मौत को गले लगा लेते हैं. ऐसा ही एक मामला झारखंड (Jharkhand) के पलामू जिले से सामने आया है. यहां एक युवक ने अपने 'प्यार' को पाने में असफल होने पर आत्महत्या (Suicide) कर ली. युवक अपनी प्रेमिका से शादी नहीं कर पाया और दुखी होकर पेड़ पर लटककर फांसी लगा ली. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और आगे की कार्रवाई में जुटी है.

यह भी पढ़ें: शादी की पहली रात बनी काल, पति ने किया पत्नी कत्ल, खुद भी फांसी पर लटका

मृतक युवक पलामू जिले के छत्तरपुर थाना क्षेत्र के मुरुमदाग गांव का रहना वाला था. छत्तरपुर थाने के प्रभारी उपेन्द्र सिंह की मानें तो युवक का एक किशोरी के साथ प्रेम प्रसंग था और वह सामाजिक बंधनों की वजह से उस युवती से शादी करने में खुद को असमर्थ पा रहा था. संभवतः इसी कारण आज उसने आत्महत्या कर ली.

पुलिस के अनुसार, मुन्ना नामक इस युवक ने गांव में ही एक पेड़ की टहनी में रस्सी से फंदा बना कर फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस ने शव को अंत्यपरीक्षण के लिए पलामू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल भेज दिया है और मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: पति ने पत्नी और 3 साल की बेटी को जलाकर मार डाला, पूरी वाकया जान दहल जाएगा दिल

इससे पहले पलामू जिले में ही एक प्रवासी मजदूर ने पत्नी से विवाद होने के बाद कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली थी. वह मजदूर मुंबई से लौटा था. घटना ऊंटारी रोड थानान्तर्गत कुल्ही गांव की थी, जहां दिनेश विश्वकर्मा 14 दिन तक क्वारंटाइन सेंटर में रहने बाद अपने घर पहुंचा था. मजदूर का अपनी पत्नी से पंखे को लेकर झगड़ा हुआ, जिससे उसने क्षुब्ध होकर गांव के कुएं में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली.

यह वी़डियो देखें: