logo-image

हनी ट्रैप की आरोपी का बड़ा खुलासा- पुलिस पर लगाया ये आरोप

हनी ट्रैप मामले में छह महीने पहले गिरफ्तार हुई सपना लुबना वजीर जब जमानत पर बाहर आई तो उसने इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर सहित क्राइम ब्रांच की यूनिट 10 के पीआई सहित दूसरे अधिकारियों पर उसकी ज्वेलरी हड़पने और पैसे चोरी करने का आरोप लगाया.

Updated on: 01 Oct 2022, 05:48 PM

मुंबई:

हनी ट्रैप मामले में छह महीने पहले गिरफ्तार हुई सपना लुबना वजीर जब जमानत पर बाहर आई तो उसने इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर सहित क्राइम ब्रांच की यूनिट 10 के पीआई सहित दूसरे अधिकारियों पर उसकी ज्वेलरी हड़पने और पैसे चोरी करने का आरोप लगाया. हनी ट्रैप सपना वजीर ने मुंबई पुलिस आयुक्त के कार्यालय सहित क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी और दूसरे अधिकारियों को लिखित शिकायत की है. सपना का आरोप है कि जिस समय उसे गिरफ्तार किया गया. आरोपी को लॉकअप में रखकर उसके घर पर क्राइम ब्रांच की तरफ से सर्च किया गया, जिसमें पुलिस ने घर से बरामद हुई ज्वेलरी और कैश को कम दिखाया है.

यह भी पढ़ें : अध्यक्ष की रेस से बाहर होने के बाद अशोक गहलोत ने दिए राजस्थान के सीएम बने रहने के संकेत

हनी ट्रैप सपना वजीर ने कहा कि पुलिस ने अपने पंचनामा और स्टेटमेंट में रिकवरी हुई 29 लाख रुपये नकदी और 18 लाख रुपये की ज्वेलरी दिखाया, जबकि आरोपी ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि 4 से 5 करोड़ रुपये की ज्वेलरी उसके घर पर थी, जिससे जुड़े डाक्यूमेंट्स और खरीदते समय दिए गए वारंटी कार्ड और रिसिप्ट मौजूद हैं. साथ ही पुलिस ने 33 लाख रुपये कैश भी रिकवर किए हैं, जिसमें 29 लाख रुपये ही पुलिस ने पंचनामा और स्टेटमेंट में दिखाया है. 

सपना वजीर का कहना है कि जमानत के बाद जब वह अपने घर पर पहुंची और उन्होंने अपनी चार्जशीट पढ़ी तो उसे पता चला कि पुलिस ने स्टेटमेंट और चार्जशीट में आधे से ज्यादा ज्वेलरी नहीं दिखाए हैं, जिसके बाद उसने IO इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर को फोन किया तो आफिसर ने उसे क्राइम ब्रांच की यूनिट 10 में मिलने के लिए बुलाया. सपना वजीर ने कहा कि उसकी ज्वेलरी और कैश के बारे पूरी जानकारी नहीं दी गई. इसके बाद उसने मुंबई पुलिस कमिश्नर ऑफिस में इस पूरे मामले की शिकायत की.

यह भी पढ़ें : EOW टीम का रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी और दो मैनेजरों के ठिकानों पर छापा

आरोपी ने क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर महेश ठाकुर पर भी आरोप लगाया कि उसने उसके घर से रिकवर किए गए 11 तोले के कड़े (कंगन) को चार्जशीट में न दिखाते हुए अपनी शादी की सालगिरह पर अपनी पत्नी को दिया और उसका फोटो उसने अपने वाट्सएप स्टेटस पर शेयर किया. जब सपना वजीर ने क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर महेश ठाकुर को फोन करके अपने कंगन के बारे में पूछा और इंक्वायरी की तो महेश ठाकुर ने फोन डिस्कनेक्ट कर दिया.  हालांकि, इस मामले में न्यूज़ नेशन ने महेश ठाकुर से संपर्क किया तो उन्होंने न्यूज नेशन को बताया कि सपना वजीर एक आरोपी है और आरोपी के आरोप को हम गंभीरता से नहीं लेते हैं. सपना वजीर के सारे आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं. लेकिन जिस तरीके से एक आरोपी द्वारा पुलिस पर इतने गंभीर आरोप लगाए गए तो एक बार फिर मुंबई पुलिस की छवि पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है.