logo-image

EOW टीम का रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी और दो मैनेजरों के ठिकानों पर छापा

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) जबलपुर और सागर की टीम ने निवाड़ी और मंडला जिले में छापे मारे हैं. निवाड़ी में शनिवार की सुबह जल संसाधन विभाग के रिटायर्ड टाइम कीपर और मंडला जिले में 2 सोसाइटी मैनेजर्स के ठिकानों पर छापे पड़े.

Updated on: 01 Oct 2022, 04:53 PM

जबलपुर:

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) जबलपुर और सागर की टीम ने निवाड़ी और मंडला जिले में छापे मारे हैं. निवाड़ी में शनिवार की सुबह जल संसाधन विभाग के रिटायर्ड टाइम कीपर और मंडला जिले में 2 सोसाइटी मैनेजर्स के ठिकानों पर छापे पड़े. दोनों मैनेजर्स भाई हैं. एक भाई के पास आय से 1100% अधिक खर्च और संपत्ति मिली है. ईओडब्ल्यू की टीम ऐसे समय पहुंची, जब सभी लोग अपने घरों में सो रहे थे. दरवाजे पर टीम को देखते ही सिट्‌टी-पिट्‌टी गुम हो गई. अब तक की जांच में तीनों के पास आय से अधिक संपत्ति पाई गई है. रिटायर्ड टाइम कीपर, उसके बेटे के खिलाफ केस किया गया है. मंडला में दोनों मैनेजर भाइयों के साथ उनकी पत्नियों पर भी केस किया गया है.

मंडला में मैनेजर भाइयों के ठिकानों पर रेड

EOW जबलपुर की टीम ने मंडला जिले के नैनपुर में दो भाइयों गणेश जायसवाल और राजू जायसवाल के मकान, गोदाम एवं दुकानों में छापेमारी कार्रवाई की है. दोनों सोसाइटी मैनेजर हैं. EOW SP जबलपुर देवेंद्र राजपूत ने बताया कि नैनपुर के रहने वाले गणेश जायसवाल और राजू जायसवाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति जमा करने की शिकायत आई थी. राजू जायसवाल के पास अब तक आय से लगभग 1100% ज्यादा खर्च ओर प्रॉपर्टी मिली है. राजू और उसकी पत्नी संगीता के खिलाफ केस किया गया है.

राजू जायसवाल के पास अब तक इतनी प्रॉपर्टी की जानकारी मिली

इटका, नैनपुर, मंडला में दुकान और 5000 स्क्वायर फीट का गोदाम, चाकोरपुर पुरानी बस्ती में 1000 स्क्वायर फीट में बना मकान, मंडला-नैनपुर हाईवे किनारे दुकान और 3982 स्क्वायर फीट का गोदाम, कई प्लॉट, 3 पिकअप, स्कूटर और बाइक संपत्ति बनाई है. गणेश जायसवाल ने आय से 600% अधिक की संपत्ति बनाई है.

मंडला जिले के ही नैनपुर में समिति प्रबंधक गणेश जायसवाल की रेलवे स्टेशन कॉलोनी के पीछे मकान और इटका स्थित दुकान में सर्च की जा रही है. अब तक आय से 600% अधिक खर्च और संपत्ति मिली है. गणेश और उनकी पत्नी अनीता पर केस दर्ज किया गया है. गणेश जायसवाल समिति प्रबंधक राजू जायसवाल के भाई हैं.

अब तक की कार्रवाई में ये मिला

इटका में 1830 स्क्वायर फीट में मकान और दुकान, बड़ी खेरमाई के पीछे दुकान, मकान और 2260 स्क्वायर फीट का गोदाम, रेलवे स्टेशन कॉलोनी के पीछे 2798 स्क्वायर फीट में 2 मंजिल मकान, पिकअप, कार, स्कूटर और बाइक बरामद की गई है.