logo-image

स्टंट करने से रोकना पड़ गया भारी, हॉस्टल के अंदर घुस मचाया उत्पात

जयपुर में बदमाशों के हौंसले दिन प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे हैं और बदमाशों में कानून का जरा भी खौफ नहीं है. राजधानी के मानसरोवर थाना इलाके में सोमवार देर रात एक ऐसी घटना घटित हुई जिसने मानवता को शर्मसार करने का काम किया है.

Updated on: 14 Jun 2022, 10:11 PM

नई दिल्ली :

जयपुर में बदमाशों के हौंसले दिन प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे हैं और बदमाशों में कानून का जरा भी खौफ नहीं है. राजधानी के मानसरोवर थाना इलाके में सोमवार देर रात एक ऐसी घटना घटित हुई जिसने मानवता को शर्मसार करने का काम किया है. दरअसल मानसरोवर थाना इलाके की शांति नगर-बी में थार जीप में सवार कुछ युवक स्टंट कर रहे थे जिन्हें वहां से गुजर रहे एक अन्य कार सवार युवकों ने ऐसा करने से रोका. जिस पर पहले तो जीप सवार युवकों ने उन्हें रोकने वाले युवकों पर अपनी जीप चढ़ाने का प्रयास किया. जब युवक अपनी जान बचाते हुए पास ही स्थित एक हॉस्टल में घुस गए तो बदमाश भी हाथों में डंडे व पत्थर लेकर हॉस्टल के अंदर घुस आए. जहां बदमाशों ने पहले हॉस्टल के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की और फिर अंदर घुस के मूकबधिर छात्रों पर जानलेवा हमला कर दिया. इस दौरान बदमाशों को रोकने वाले युवक हॉस्पिटल से निकलकर भाग गए और बदमाशों ने हॉस्टल में जमकर आतंक मचाया. बदमाशों की तमाम करतूत हॉस्टल के बाहर व अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है और फुटेज के आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है.

यह भी पढ़ें : UP पुलिस में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, 40 हजार जवानों की भर्ती प्रक्रिया शुरू

वारदात को लेकर मंगलवार को श्रीभवानी पीजी संचालक शेर सिंह ने मानसरोवर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है. प्रकरण की जांच कर रहे जांच अधिकारी कालूराम ने बताया कि सोमवार रात को हॉस्टल के बाहर सड़क पर थार जीप सवार चार युवक स्टंट कर रहे थे. जिन्हें इको स्पोर्ट्स कार सवार कुछ युवकों ने ऐसा करने से रोका तो थार जीप सवार बदमाशों ने युवकों पर कार चढ़ाने का प्रयास किया. जिस पर युवक भाग कर श्रीभवानी हॉस्टल में जाकर छुप गए. जिस पर थार जीप सवार चार युवक गुस्से में तिलमिलाते हुए हाथों में डंडे व पत्थर लेकर हॉस्टल के बाहर पहुंचे और पार्किंग में खड़ी दो गाड़ियों के शीशे तोड़ डाले. इसके बाद बदमाशों ने हॉस्टल के अंदर घुस डंडे से वार कर कई चीजें तोड़ डाली और हॉस्टल के बाहर वाले कमरे में सो रहे 5 मूकबधिर छात्रों पर डंडों से ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया. मूकबधिर छात्रों ने इशारे करके बदमाशों को यह समझाने का प्रयास किया कि वह बोल और सुन नहीं सकते लेकिन इसके बाद भी बदमाश लगातार छात्रों पर वार करते रहे. बदमाशों द्वारा किए गए जानलेवा हमले में दो मूकबधिर छात्र देरावर सिंह और सुरेंद्र चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गए,

 जिन्हें एसएमएस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है. मूकबधिर छात्रों पर जानलेवा हमला करने के बाद भी बदमाश नहीं रुके और फिर उन्होंने हॉस्टल के बाहर आकर पार्किंग में खड़ी दो गाड़ियों पर अपनी जीप से टक्कर मारकर उन्हें क्षतिग्रस्त कर डाला. तकरीबन आधे घंटे तक तमाशा करने के बाद बदमाश जीप में बैठकर मौके से फरार हो गए. पुलिस को वारदात की सूचना दी गई लेकिन पुलिस सूचना देने के काफी देर बाद मौके पर पहुंची तब तक बदमाश वहां से भाग चुके थे. अब पुलिस वारदात स्थल के आसपास लगे हुए अन्य सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल कर जीप के नंबर के आधार पर बदमाशों को आईडेंटिफाई करने का प्रयास कर रही है.