logo-image
लोकसभा चुनाव

Gumla Crime: 18 दिन से गायब बच्चे का कंकाल बरामद, डॅाक्टरों ने पीएम करने से किया इनकार

umla Crime: गुमला के डुमरी थाना क्षेत्र से बहुत ही दर्दनाक खबर सामने आ रही है. जहां पिछले 18 दिनों से गायब बच्चे का जंगल में कंकाल मिला. राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कंकाल को सरकारी अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. लेकिन चिकित्सकों को कंक

Updated on: 19 Apr 2023, 03:07 PM

highlights

  • प्राथमिक जांच के मुताबिक बच्चे पर किसी जानवर में हमला किया
  • पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की शुरू, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल 

नई दिल्ली :

Gumla Crime: गुमला के डुमरी थाना क्षेत्र से बहुत ही दर्दनाक खबर सामने आ रही है. जहां पिछले 18 दिनों से गायब बच्चे का जंगल में कंकाल मिला. राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कंकाल को सरकारी अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. लेकिन चिकित्सकों को कंकाल का पोस्टमार्टम करने से इनकाल कर दिया. प्राथमिक जांच में बच्चे पर खुंखार जानवर में हमला किया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. हालांकि परिजन इस बात को मानने को तैयार नहीं है. लेकिन जिस हालत में 10 साल के बच्चे का शव  बरामद किया गया है. उससे साफ दिख रहा है कि बच्चा जंगली जानवरों के चुंगल में ही फंस गया था. 

यह भी पढ़ें : RBI: अब इन बैंकों के ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, चुकानी होगी अधिक EMI

1 अप्रैल को हुआ था गायब 
दरअसल, थाना क्षेत्र के करनी गांव का रहने वाला 10 साल का बच्चा अचानक 1 अप्रैल को गायब हो गया था. कई दिन तक खोजने के बाद भी बच्चे का कोई सुराग  नहीं लगा था. इसी बीच परिजनों में संबंधित थाने में बच्चे की गुमशुदगी भी दर्ज करा दी थी.  मंगलवार को गांव निवासी दंपति लकड़ी चुनने जंगल गए थे. इसी बीच  एक गड्ढे में किसी का पैर दिखा. जिसपर मख्खियां भिन भिना रही थीं. पास जाकर देखा तो किसी बच्चे का शव पड़ा है. जिसकी सूचना पुलिस को दी गई. आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. लेकिन चिकित्सकों ने बच्चे के शव को कंकाल बताकर पीएम करने से इनकार कर दिया.  

क्या कहना है इनका 
डुमरी थाने में तैनात दरोगा ने बताया कि  17-18 दिन से गायब बच्चे का शव जंगल में मिलने की सूचना मिली थी. शव पूरी तरह कंकाल का रूप ले चुका था. पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा. ऐसे आशंका जाहिर की जा रही है कि जंगली भालू की उसके शरीर की बुरी तरह नोचकर यह हाल किया है. हालांकि पुलिस घटना के अन्य पहलुओं की भी जांच में जुटी है. बहुत जल्द घटना का खुलासा कर दिया जाएगा.