logo-image

Ghaziabad: स्कूल न जाना पड़े इसलिए कर डाली दोस्त की हत्या, किशोर को स्कूल से अच्छी लगती है जेल

Ghaziabad: उत्तर प्रदेश के मसूरी थाना क्षेत्र से एक अजीबो-गरीब क्राइम की खबर सामने आई है. जहां एक स्टूडेंट्स ने अपने क्लास के सहपाठी की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी. ताकि उसे स्कूल जाने से छुटकारा मिल जाए.

Updated on: 23 Aug 2022, 02:14 PM

highlights

  • गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र का मामला, पुलिस मामला किया दर्ज 
  • छात्र का शव सोमवार को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे डीएमई पर पड़ा मिला
     

नई दिल्ली :

Ghaziabad: उत्तर प्रदेश के मसूरी थाना क्षेत्र से एक अजीबो-गरीब क्राइम की खबर सामने आई है. जहां एक स्टूडेंट्स ने अपने क्लास के सहपाठी की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी. ताकि उसे स्कूल जाने से छुटकारा मिल जाए.  छात्र ने  पूछताछ में बताया कि उसे स्कूल से अच्छी जेल लगती है. हालाकि पुलिस आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है. अब पुलिस मामले की तय में जाने की कोशिश में जुटी है. लेकिन प्राथमिक जांच में स्कूल जाने वाला ही मामला पुलिस की समझ आ रहा है. बता दें कि छात्र का शव सोमवार की शाम को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे डीएमई के पास पड़ा मिला था. जिसके बाद पुलिस ने उसकी शिनाख्त कराई.

यह भी पढ़ें : UP में परिवार कार्ड से मिलेगी नौकरी, हर घर को रोजगार से जोड़ने की कवायद

जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र में रहने वाले एक मजदूर का 13 वर्षीय पुत्र कक्षा 6 में पढ़ता था. उसी के पड़ोस में एक क्लास 10वी में पढ़ने वाला छात्र रहता था. सोमवार को दववीं का छात्र 13 वर्षीय छात्र को खेलने के लिए बुलाकर ले गया था, बता गया कि डीएमआई के पास जाकर दसवीं के छात्र ने उसका गला दबा दिया और फरार हो गया. राहगीरों ने जैसे ही बच्चे को डीएमआई के पास बेहोशी की हालत में पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद उसे डासना अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

चौकाने वाला हुआ खुलासा 
आरोपी छात्र से जब पुलिस ने पूछताछ की तो चौकाने वाली बात सामने आई. आरोपी ने बताया कि उसके पैरेंट्स उसे रोजाना स्कूल भेजते हैं. जबकि उसका पढ़ने-लिखने में कोई मन नहीं है. वह स्कूल जाना ही नहीं चाहता है. उसे स्कूल न जाने के लिए ये आइडिया सबसे बेहतर लगा कि उसे क्राइम करने पर जेल जाना पड़ेगा. जिसके बाद उसे स्कूल से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा. एसपी देहात डॉ. ईरज राजा का कहना है कि आरोपित छात्र को पकड़ लिया गया है. आारोपित को बाल सुधार गृह भेजा जाएगा. पुलिस के मुताबिक आरोपित ने पूर्व में ही छात्र की हत्या की साजिश रच ली थी.