News Nation Logo

राणा कंदोवालिया हत्याकांड: कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई को 5 दिन की रिमांड पर भेजा

लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) वही गैंगस्टर है, जिसका नाम पंजाबी सिंगर (Punjab Singer) और पॉलिटिशियन सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या के मामले में आया था.

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 06 Jul 2022, 09:20:58 AM
Gangster Lawrence Bishnoi

Gangster Lawrence Bishnoi (Photo Credit: File)

highlights

  • लॉरेंस बिश्नोई को 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया
  • पिछले साल अगस्त में हुई थी कंदोवालिया की हत्या
  • कई गैंगस्टर हो चुके हैं इस केस में गिरफ्तार

अमृतसर:  

अमृतसर की कोर्ट ने राणा कंदोवालिया हत्याकांड मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 5 दिन की पुलिस रिमांड (11 जुलाई तक) में भेज दिया है. उससे पिछले साल हुए गैंगस्टर राणा कंदोवालिया की हत्या के मामले में पूछताछ की जाएगी. अब तक सिर्फ उसी से पूछताछ नहीं हो पाई थी. बाकी इस हत्याकांड में शामिल मास्टरमाइंड समेत कई दुर्दांत अपराधी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं. अमृतसर  के डीसीपी लॉ एंड ऑर्डर, पी.एस. भंडाल ने बताया कि अमृतसर कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की इजाजत दी है. साथ ही उसे रिमांड पर भेज दिया है. उन्होंने बताया कि कल लॉरेंस को मानसा से अमृतसर लाया गया था. इसके बाद उसका मेडिकल चेकअप कराया गया, जिसमें वो पूरी तरह से फिट है. 

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) वही गैंगस्टर है, जिसका नाम पंजाबी सिंगर (Punjab Singer) और पॉलिटिशियन सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या के मामले में आया था. लॉरेंस बिश्नोई से सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moosewala Murder Case) में पूछताछ हो चुकी है. अब उसे अमृतसर लाया गया है, जिसमें उससे गैंगस्टर राणा कंदोवालिया हत्याकांड (Gangster Rana Kandowalia Murder) में पूछताछ की जाएगी. अब उसे कोर्ट ने 5 दिन की रिमांड पर भेज दिया है.

मजीठा रोड थाना पुलिस करेगी पूछताछ

मजीठा रोड थाना पुलिस उससे गैंगस्टर राणा कंदोवालिया मर्डर के मामले में पूछताछ करेगी. राणा की 3 अगस्त 2021 को अस्पताल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उस मामले में अभी तक लॉरेंस से ही पूछताछ नहीं हो पाई थी. अब अमृतसर की मजीठा रोड थाना पुलिस उससे पूछताछ करेगी. लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली से पंजाब 15 जून को लाया गया था. जिसके बाद सबसे पहले मानसा पुलिस ने उससे सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ की थी.

ये भी पढ़ें: अमृतसर: राणा कंदोवालिया हत्याकांड मामले में लॉरेंस बिश्नोई को कोर्ट में किया गया पेश

क्या था पूरा मामला?

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर आरोप है कि आपसी दुश्मनी के तहत उसने ही राणा की हत्या की साजिश रची थी. 3 अगस्त 2021 को गैंगस्टर रणबीर सिंह उर्फ राणा कंदोवालिया की अमृतसर के एक निजी अस्पताल में चार व्यक्तियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. वह अस्पताल में अपनी चचेरी बहन की सेहत का हालचाल जानने के लिए गया था. इस मामले में लॉरेंस का गुरु जग्गू भगवानपुरिया भी मुख्य आरोपियों में से है. उसे पिछले साल हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था. अब दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जाएगी. इस मामले में एक और कनेक्शन जो है, वो है गोल्डी बरार का. गोल्डी का भी नाम इस मामले में सामने आया था, लेकिन वो फरार है और कथित तौर पर कनाडा में है.

First Published : 06 Jul 2022, 09:18:40 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.