logo-image

अमृतसर: सिद्धू मूसावाला केस के बाद राणा कंदोवालिया हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ, कोर्ट में किया गया पेश

लॉरेंस बिश्नोई से सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moosewala Murder Case) में पूछताछ हो चुकी है. अब उसे अमृतसर लाया गया है, जिसमें उससे गैंगस्टर राणा कंदोवालिया हत्याकांड (Gangster Rana Kandowalia Murder) में पूछताछ की जाएगी.

Updated on: 06 Jul 2022, 08:11 AM

highlights

लॉरेंस बिश्नोई से अमृतसर पुलिस करेगी पूछताछ 

गैंगस्टर राणा कंदोवालिया हत्याकांड में होगी पूछताछ

मानसा पुलिस मूसेवाला हत्याकांड में कर चुकी है पूछताछ

अमृतसर:

पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) को अमृतसर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे पुलिस की रिमांड पर भेज दिया गया. लॉरेंस बिश्नोई वही गैंगस्टर है, जिसका नाम पंजाबी सिंगर और पॉलिटिशियन सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में आया था. लॉरेंस बिश्नोई से सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moosewala Murder Case) में पूछताछ हो चुकी है. अब उसे अमृतसर लाया गया है, जिसमें उससे गैंगस्टर राणा कंदोवालिया हत्याकांड (Gangster Rana Kandowalia Murder) में पूछताछ की जाएगी. 

मजीठा रोड थाना पुलिस करेगी लॉरेंस से पूछताछ

राणा कंदोवालिया मर्डर केस में अब गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को अमृतसर पुलिस ने अपनी कस्टडी में लिया है. मजीठा रोड थाना पुलिस उससे गैंगस्टर राणा कंदोवालिया मर्डर के मामले में पूछताछ करेगी. राणा की 3 अगस्त 2021 को अस्पताल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उस मामले में अभी तक लॉरेंस से ही पूछताछ नहीं हो पाई थी. अब अमृतसर की मजीठा रोड थाना पुलिस उससे पूछताछ करेगी. लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली से पंजाब 15 जून को लाया गया था. जिसके बाद सबसे पहले मानसा पुलिस ने उससे सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ की थी.

क्या था पूरा मामला?

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर आरोप है कि आपसी दुश्मनी के तहत उसने ही राणा की हत्या की साजिश रची थी. 3 अगस्त 2021 को गैंगस्टर रणबीर सिंह उर्फ राणा कंदोवालिया की अमृतसर के एक निजी अस्पताल में चार व्यक्तियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. वह अस्पताल में अपनी चचेरी बहन की सेहत का हालचाल जानने के लिए गया था. इस मामले में लॉरेंस का गुरु जग्गू भगवानपुरिया भी मुख्य आरोपियों में से है. उसे पिछले साल हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था. अब दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जाएगी. इस मामले में एक और कनेक्शन जो है, वो है गोल्डी बरार का. गोल्डी का भी नाम इस मामले में सामने आया था, लेकिन वो फरार है और कथित तौर पर कनाडा में है.