News Nation Logo

सोलापुर में 8.4 लाख की व्हिस्की जब्त, गोवा से तस्करी कर लाई गई थी शराब

Abhishek Pandey | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 19 Jun 2022, 09:45:06 AM
Solapur

सोलापुर में लाखों की शराब जब्त, दो गिरफ्तार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • सोलापुर में अवैध विदेशी शराब बरामद
  • गोवा से तस्करी कर लाई जा रही थी अवैध शराब
  • दो लोग गिरफ्तार, मास्टरमाइंड की तलाश

सोलापुर:  

महाराष्ट्र के सोलापुर में एक्साइज डिपार्टमेंट ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 लाख 40 हजार से ज्यादा की विदेशी शराब जब्त की है. सोलापुर के एक्साइज डिपार्टमेंट को जामकारी मिली थी विदेश में बनी शराब गोवा से महाराष्ट्र में बिक्री के लिए आ रही है जो कि गैर कानूनी है. सूचना पाकर पुलिस ने तड़के 3.30 बजे ट्रैप लगाया और गोवा से सोलापुर आ रहे टेंपो को पकड़ लिया. जिसमें से एक्साइज डिपार्टमेंट और पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही सारी विदेशी शराब सीज कर दी गई है.

कई बड़े ब्रांड की शराब हुई जब्त

एक्साइज डिपार्टमेंट ने टेंपो को पकड़ने के बाद शिवा राठौर और कृष्णा उड़े नाम के दो तस्करों को हिरासत में ले लिया और पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. एक्साइज डिपार्टमेंट ने बताया कि टेंपो में रॉयल स्टैग व्हिस्की, ओल्ड बिल व्हिस्की, इंपिरियल ब्लू व्हिस्की,  मॅक डॉवेल नंबर वन व्हिस्की, रॉयल चैलेंज व्हिस्की जैसे बड़े ब्रांड की 110 बॉक्स शराब जब्त हुई है. गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों पर महाराष्ट्र शराब बंदी एक्ट 1949 के तहत कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें: मैनपुरी: बीजेपी के SC युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष को रास्ते में मार दी गोली

एक्साइज डिपार्टमेंट ने की मास्टरमाइंड की तलाश

एक्साइज डिपार्टमेंट ने इस शराब तस्करी गिरोह के मास्टरमाइंड की पहचान सागर माली के तौर पर की है और उसकी तलाश शुरू कर दी है. एक्साइज डिपार्टमेंट ने ये अभियान एक्साइज कमिश्नर कांतिलाल उमर के मार्गदर्शन में चलाया. इसमें पुणे के एक्साइज विभाग के डेप्युटी कमिश्नर अनिल चासकर इन के नेतृत्व में और एसपी नितिन धार्मिक भी शामिल शामिल रहे. इस दौरान सोलापुर एक्साइज डिपार्टमेंट के एसपी नितिन धार्मिक ने लोगों से अपील की है कि इस तरह अवैध शराब बिक्री की जानकारी एक्साइज डिपार्टमेंट को देकर उनकी मदद करें.

 

First Published : 19 Jun 2022, 09:45:06 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.