News Nation Logo

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में फायरिंग, दो वकीलों को लगे छर्रे- जांच शुरू

पुलिस अधिकारी ( Delhi Police ) ने बताया कि गोली कैसे चली है यह जानने के लिए मामले की गहराई से जांच की जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Keshav Kumar | Updated on: 22 Apr 2022, 12:00:52 PM
firing

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में फायरिंग (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • रोहिणी कोर्ट की सिक्योरिटी एक बार फिर बढ़ा दी गई है
  • गोली कैसे चली है यह जानने के लिए जांच की जा रही है
  • दो वकीलों को छर्रे लगने के बाद अस्पताल पहुंचाया गया

New Delhi:  

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में फायरिंग ( Firing incident in Rohini Court ) से दो वकीलों के जख्मी होने की खबर सामने आई है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि सुबह सिक्योरिटी चेक के दौरान कोर्ट में तैनात नागालैंड पुलिस के सुरक्षाकर्मी से कुछ वकीलों की कहासुनी हो गई थी. इस दौरान नागालैंड पुलिस के सुरक्षाकर्मी से गोली चल गई. पुलिस ने कहा कि मामले में किसी को भी गोली नहीं लगी है. हालांकि बाद में दो वकीलों को छर्रे लगने की सूचना मिली. इलाज के लिए उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोली कैसे चली है यह जानने के लिए मामले की गहराई से जांच की जा रही है. चश्मदीदों का कहना है कि सिक्योरिटी चेक के दौरान सुबह वहां तैनात सुरक्षाकर्मी से  कुछ वकीलों का विवाद हो गया. रोहिणी कोर्ट के गेट नंबर 8 पर यह पूरी घटना घटी. रोहिणी कोर्ट के निषेध गेट से एक शख्स परिसर में जबरदस्ती घुसने की कोशिश कर रहा था. इस दौरान सुरक्षाकर्मी ने शख्स को रोकने की कोशिश की. मामला बढ़ने के कारण दोनों के बीच धक्का-मुक्की हो गई. इस दौरान गोली चल गई. 

बढ़ाई गई रोहिणी कोर्ट की सिक्योरिटी

मामले के लेकर मौके पर मौजूद दूसरे शख्स ने बताया कि वकील संजीव चौधरी और ऋषि चोपड़ा का रोहित बेरी नाम के एक क्लाइंट से झड़प हो गई थी. इस दौरान सुरक्षा में तैनात नागालैंड पुलिस फोर्स के जवान ने दोनों के बीच झगड़ा खत्म कराने के लिए जमीन पर एक गोली चला दी. फायरिंग की सूचना पाकर पुलिस को बुलाया गया. सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी को हिरासत में लेकर रोहिणी कोर्ट चौकी ले जाया गया. रोहिणी कोर्ट की सिक्योरिटी एक बार फिर बढ़ा दी गई है.

ये भी पढ़ें - जहांगीरपुरी हिंसा: सलीम उर्फ चिकना पर NSA, पढ़ें-पूरी क्राइम कुंडली

तीस हजारी कोर्ट में चल चुकी है गोली

इससे पहले भी दिल्ली के कोर्ट में गोली चलने की घटना सामने चुकी है. नवंबर 2019 को तीस हजारी कोर्ट के परिसर में कैदी लॉकअप के सामने गाड़ी खड़ी करने के मुद्दे पर वकीलों और पुलिस जवानों से झड़प हो गई थी. झड़प के बाद परिसर में ही एक वकील को गोली लग गई थी. इसके बाद भारी बवाल खड़ा हो गया था.

First Published : 22 Apr 2022, 12:00:52 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.