News Nation Logo

दिल्ली में फर्जी एयरलाइंस जॉब रैकेट का भंडाफोड़, 7 महिलाएं गिरफ्तार

महिलाएं पूरे भारत में रेंडमली एकसाथ कई संदेश भेजती थीं. इन संदेशों में कहा जाता था कि 'विभिन्न एयरलाइनों में नौकरी के अवसर खुले हैं और इच्छुक उम्मीदवार दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल कर सकते हैं.'

IANS | Updated on: 15 Mar 2021, 04:34:32 PM
Women gang of 7 cheaters arrested for running Fake Airlines job placement agency

दिल्ली में फर्जी एयरलाइंस जॉब रैकेट का भंडाफोड़, 7 महिलाएं गिरफ्तार (Photo Credit: IANS)

highlights

  • पश्चिमी दिल्ली के कीर्ति नगर में एक फर्जी एयरलाइंस जॉब प्लेसमेंट एजेंसी खुलास
  • फर्जी एयरलाइंस जॉब प्लेसमेंट एजेंसी चलाने के आरोप में सात महिलाएं गिरफ्तार
  • महिलाएं पूरे भारत में रेंडमली एकसाथ कई संदेश भेजती थीं

नई दिल्ली :

दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने पश्चिमी दिल्ली (West delhi) के कीर्ति नगर में एक फर्जी एयरलाइंस जॉब प्लेसमेंट एजेंसी चलाने के आरोप में सात महिलाओं के एक गिरोह को गिरफ्तार किया है. आरोपी पीड़ितों को हवाई अड्डों पर आकर्षक नौकरियां देने के बहाने ठगते थे और ऑनलाइन पंजीकरण शुल्क लेते थे. पुलिस टीम (Police Team) द्वारा रविवार को कीर्ति नगर में छापेमारी की गई. सभी आरोपी महिलाएं करीब 20 साल की हैं और उनकी पहचान सुष्मिता, छाया, आकांक्षा, पूजा, रोशनी, रेखा और ज्योति के रूप में की गई है.

यह भी पढ़ें : लखनऊ में अखिलेश यादव और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच होर्डिग वार

महिलाएं पूरे भारत में रेंडमली एकसाथ कई संदेश भेजती थीं. इन संदेशों में कहा जाता था कि 'विभिन्न एयरलाइनों में नौकरी के अवसर खुले हैं और इच्छुक उम्मीदवार दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल कर सकते हैं.'

यह भी पढ़ें : एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर सज्जाद अफगानी ढेर

वेस्ट दिल्ली के पुलिस उपायुक्त उर्विजा गोयल ने कहा, "पीड़ितों को पहले 2,500 रुपये पंजीकरण शुल्क का हस्तांतरण करने के लिए कहा जाता था और फिर उन्हें यूनिफॉर्म शुल्क, सुरक्षा शुल्क आदि के नाम पर एक अतिरिक्त राशि हस्तांतरित करने के लिए मनाया जाता था."

यह भी पढ़ें : भारत मे पहली बार हाइड्रोजन से बिजली बनाने का अविष्कार, जानें कहा हुआ

बरामद किए गए डेटा की जांच की गई, जिसमें प्रत्येक पीड़ित ने कहा कि उन्हें हवाई अड्डों पर आकर्षक नौकरियां प्रदान करने के नाम पर धोखा दिया गया और उन्होंने ऑनलाइन पैसे इनलोगों को ट्रांसफर कर दिए.


पुलिस अधिकारी ने कहा, "एक शिकायत ई-मेल के माध्यम से भी प्राप्त हुई है, जिसमें शिकायतकर्ता ने कहा कि एक हवाई अड्डे पर नौकरी देने के नाम पर उससे 32,000 रुपये की ठगी की गई है. आरोपी महिलाओं ने 1 सितंबर 2020 से 150 से अधिक पीड़ितों को धोखा देने की बात कबूल की है." सभी आरोपी महिलाओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और आईटी एक्ट की धारा 66 डी के तहत मामला दर्ज किया गया है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Mar 2021, 04:34:32 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Fake Airlines Job Racket