News Nation Logo
Banner

Exclusive: दिल्ली में एक और लव जिहाद, मुस्लिम युवक और उसके दोस्त ने दलित हिंदू लड़की से किया रेप

Avneesh Chaudhary | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Nov 2022, 10:47:01 PM
love jihad

दिल्ली में एक और लव जिहाद (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • एक आरोपी दिल्ली दंगों में करता था हथियार सप्लाई
  • एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार

नई दिल्ली:  

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के दयालपुर इलाके में लव जिहाद की आड़ में हिंदू दलित लड़की से बारी-बारी बलात्कार की वारदातें दर्ज हुई हैं. इस मामले में दूसरे आरोपी ताहिर का कनेक्शन दिल्ली दंगों, कुख्यात गैंगस्टर छेनू पहलवान के गुर्गों को हथियार सप्लाई करने में है, जिसके उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से दिल्ली के कांति नगर के बीच प्राइवेट बसें चल रही हैं, जिसे गिरफ्तार शार्प शूटर के इकबालिया बयान पर स्पेशल सेल और भजनपुरा पुलिस तलाश कर रही हैं.

यह भी पढ़ें : Agni-3: भारत ने 5000 किमी तक मार करने वाली मिसाइल का किया सफल परीक्षण

पुलिस ने दो दिन पहले एक आरोपी इम्तियाज को अरेस्ट कर लिया है, लेकिन ताहिर को गिरफ्तार नहीं किया है. परिवार का आरोप है कि ताहिर को पुलिस जानकर अरेस्ट नहीं कर रही है. जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर रेप का मुकदमा दर्ज करके आरोपी इतिहास को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है. ताहिर की भूमिका की जांच की जा रही है. हालांकि, जब उन्हें बताया गया कि ताहिर का दिल्ली दंगों से कनेक्शन है और आर्म्स सप्लाई के मामले में भजनपुरा पुलिस भी उसकी तलाश कर रही है तो उन्होंने इस फैक्ट की जांच कराने और शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया.

पीड़िता आईटीआई जाती थी तो आरोपी इम्तियाज पीछा करता था. पीड़िता ने पुलिस को बयान दिया है कि उसकी इम्तियाज से दोस्ती हो गई थी. उसने पहले प्यार का झांसा दिया, फिर शादी का वादा करके रिलेशन बनाने लगा. बाद में उसे मुस्लिम रीति रिवाज से शादी करने की बात कही जिस पर उनके बीच विवाद हुआ था, लेकिन वह फिर भी शादी को तैयार थी. 15 अक्टूबर 2022 में शादी की बात करने अपने घर में ले गया, जहां परिवार के साथ पिटाई की. फिर 16 फरवरी को बुलंदशहर मौसी के घर ले गया, वहां उसके साथ ताहिर ने रेप किया, पीड़िता ने न्यूज नेशन को बताया कि रेप के दौरान उस घर के बाकी सदस्य भी वहीं तमाशबीन बनकर खड़े थे.

यह भी पढ़ें : An Action Hero : Ayushmann Khurrana पर है ऐसा प्रेशर, जिससे ज्यादातर कलाकार हैं 'अछूते'

लव जिहाद के झांसे में आई पीड़िता से उसके परिवार ने दूरी बना ली थी. दूसरी ओर प्रेमी ने न सिर्फ खुद उसका शारीरिक शोषण किया, बल्कि अपने जानकार से भी उसका रेप करवाया. ऐसी सूरत में वह घर भी नहीं जा सकती थी. आरोप है कि इम्तियाज और उसके घर वालों ने उसकी पिटाई की और उसे लावारिस हालत में थाने पर छोड़कर भाग गए. पुलिस ने लड़की के परिवार वालों को सूचना दी, उसकी आपबीती सुनकर भाई ने सपोर्ट किया. शिकायत के करीब एक हफ्ते बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और बीती 20 तारीख को इम्तियाज को गिरफ्तार किया.

First Published : 23 Nov 2022, 10:44:40 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.