News Nation Logo

गुजरात में पकड़ी गई 9000 करोड़ रुपये की ड्रग्स, मची हलचल

वह कंधार के हसन हुसैन लिमिटेड से आयातित टैल्कम पाउडर के नाम पर ड्रग्स की तस्करी कर रही थी. डीआरआई द्वारा बरामद की गई ड्रग की सबसे बड़ी खेप बताई जा रही है, जिसकी कीमत 9,000 करोड़ रुपये है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 21 Sep 2021, 08:00:45 AM
demo

गुजरात में पकड़ी गई 9000 करोड़ रुपये की ड्रग्स, मची हलचल (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर )

highlights

  • मुंद्रा बंदरगाह से 9000 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद
  • डीआरआई की टीम ने  2,988.22 किलोग्राम हेरोइन जब्त
  • आशी ट्रेंडिंग कंपनी के आयात किए गए पैकेज के अंदर छिपी हुई थी

नई दिल्ली :

केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात की मुंद्रा बंदरगाह से 9000 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद कर बड़ी कामयाबी हासिल की है. डीआरआई की टीम ने मुंद्रा बंदरगाह से 2,988.22 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है. जानकारी की मानें तो ड्रग्स के तार आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से जुड़ा है. डीआरआई के अधिकारियों ने अब ड्रग और विजयवाड़ा का लिंक तलाशने में जुट गई है.  मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बरामद ड्रग विजयवाड़ा की आशी ट्रेंडिंग कंपनी के आयात किए गए पैकेज के अंदर छिपी हुई थी. यह कंपनी अफगानिस्तान से टैल्क पत्थरों को आयात करती है. ईरान की अब्बास पोर्ट से इसे गुजरात भेजी जाती है. 

इस कंपनी पर आरोप है कि वह कंधार के हसन हुसैन लिमिटेड से आयातित टैल्कम पाउडर के नाम पर ड्रग्स की तस्करी कर रही थी. डीआरआई द्वारा बरामद की गई ड्रग की सबसे बड़ी खेप बताई जा रही है, जिसकी कीमत 9,000 करोड़ रुपये है.

डीआरआई अब कंपनी के मालिक से पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही ड्रग्स कनेक्शन की छानबीन कर रही है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस मामले में चार लोगों को पकड़ा गया है. जिनसे पूछताछ कर रही है.  डीआरआई और कस्टम विभाग पिछले पांच दिनों से इस ऑपरेशन को चला रहा था.

इसे भी पढ़ें: शख्स ने खुद को मारने के लिए किलर को दी सुपारी, कारण जान हैरान रह जाएंगे आप

इधर दिल्ली पुलिस ने भी मोस्ट वांटेड ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी तमूर खान दिल्ली और यूपी में नौ मामलों में वांछित था, जिसमें अपराध शाखा का एक मामला, एनडीपीएस अधिनियम के तहत दर्ज स्पेशल सेल के तीन मामले और उत्तर प्रदेश के बरेली में चार मामले शामिल हैं. दिल्ली पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 1 लाख रुपये और यूपी पुलिस को 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया था. 

First Published : 21 Sep 2021, 07:58:29 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो