News Nation Logo
Banner
Banner

दिल्ली पुलिस ने मशहूर एक्ट्रेस लीना पाल को किया अरेस्ट, जानें वजह

दिल्ली पुलिस ने सुकेश चंद्र शेखर की पत्नी और एक्ट्रेस लीना पॉल को गिरफ्तार कर लिया है. यह गिरफ्तारी दिल्ली जेल से 200 करोड़ रुपए की ठगी मामले में हुई है. जानकारी के अनुसार सुकेश चंद्र शेखर पर दो सौ करोड़ की ठगी का आरोप है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 05 Sep 2021, 07:30:33 PM
actress Leena Pal

actress Leena Pal (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने सुकेश चंद्र शेखर की पत्नी और एक्ट्रेस लीना पॉल को गिरफ्तार कर लिया है. यह गिरफ्तारी दिल्ली जेल से 200 करोड़ रुपए की ठगी मामले में हुई है. जानकारी के अनुसार सुकेश चंद्र शेखर पर दो सौ करोड़ की ठगी का आरोप है. वहीं, दिल्ली पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंसेज़ विंग ने सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. सूत्रों के अनुसार उन पर षड़यंत्र, धोखाधड़ी और 200 करोड़ रुपए की वसूली मामले में केस दर्ज किया गया है. आपको बता दें कि इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के एक टीम ने भी 24 अगस्त को  चेन्नई में छापा मारा था. इस दौरान ईडी ने वहां से एम सी-फेसिंग बंगला, 8.25 लाख रुपए का कैश और एक दर्जन से अधिक लग्ज़री कारें बरामद कीं थी.

यह भी पढ़ेंः  तालिबान की आड़ में पाकिस्तानी साजिशों को ऐसे नाकाम कर रही मोदी सरकार

आपको बता दें कि वित्तीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले हफ्ते मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज का बयान दर्ज किया था. जैकलीन ने जालसाज (कॉनमैन) सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपना बयान दर्ज कराया था. वह पांच घंटे से अधिक समय तक प्रवर्तन निदेशालय के नई दिल्ली कार्यालय में रहीं, लेकिन एजेंसी ने इस बात से इनकार किया कि उसने उनसे पूछताछ की. बेंगलुरू के मूल निवासी 27 वर्षीय चंद्रशेखर पर 15 प्राथमिकी दर्ज हैं. एक शानदार जीवन शैली के लिए, उसने बेंगलुरू और चेन्नई में लोगों से कई करोड़ रुपये ठगे हैं. वह फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है.

इसे भी पढ़ेंः IPL2021: 'अगले सात मैचों में से अधिकांश में राजस्थान रॉयल्स की जीत होगी'

ईडी ने 23 अगस्त को उसका आलीशान बंगला, 82.5 लाख रुपये नकद और एक दर्जन से अधिक लग्जरी कारों को जब्त किया था. उस पर तिहाड़ जेल के अंदर से 200 करोड़ रुपये का रंगदारी का रैकेट चलाने का भी आरोप है. उस पर राजनेताओं के करीबी होने के भी आरोप हैं. उस पर यह आरोप लगाया गया है कि उसने अपना काम करवाने का वादा करके 100 से अधिक लोगों को ठगा है. वह जबरन वसूली के पैसे से रॉल्स रॉयस सहित महंगी कारें खरीदता था. तमिलनाडु में चंद्रशेखर आमतौर पर बीकन वाली कार में यात्रा करता था और दावा करता था कि वह तत्कालीन मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि का पुत्र है. उसने आंध्र प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री वाई. एस. आर. रेड्डी का भतीजा और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा का सचिव बनकर कई लोगों को ठगा है.

First Published : 05 Sep 2021, 06:11:31 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.