logo-image

IPL2021: 'अगले सात मैचों में से अधिकांश में राजस्थान रॉयल्स की जीत होगी'

आईपीएल (IPL2021) का शेष भाग दुबई में होने वाला है. इसमें राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को सात लीग मैच और खेलने हैं, फिलहाल ये टीम पांचवें नंबर पर चल रही है.

Updated on: 04 Sep 2021, 12:48 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL2021) का शेष भाग 19 सितंबर से शुरू होने वाला है. इसमें राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को सात लीग मैच और खेलने हैं, इसमें से राजस्थान रॉयल्स अधिकांश मैच में जीत दर्ज करेगी. यह दावा किया है रॉजस्थान रॉयल्स के अनुज रावत ने. इस वर्ष आईपीएल (IPL2021)से अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले अनुज रावत ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि आईपीएल के बचे हुए सेशन में राजस्थान शानदार प्रदर्शन करने वाला है और कई स्टार खिलाड़ियों के जाने से भी कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. यहां बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के कई खिलाड़ी आईपीएल के बचे हुए मैचों में नहीं खेलेंगे. इनमें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और इंग्लैंड के ही शानदार बल्लेबाज बेन स्टोक्स शामिल हैं. इससे राजस्थान को बड़ा झटका लगा है. हालांकि रिप्लेसमेंट में अन्य खिलाड़ी शामिल किए गए हैं. वहीं, इस बार आईपीएल में शुरुआत करने वाले अनुज रावत ने दावा किया कि हम फिलहाल पॉइंट टेबल में पांचवें नंबर पर चल रहे हैं लेकिन अगले सात मैचों में से अधिकांश मैच जीतेंगे. 

यहां बता दें कि अनुज रावत का जन्म 17 अक्टूबर 1999 को हुआ था. वह रणजी और नेशनल में दिल्ली की ओर से खेलते रहे हैं. वहीं, इस बार आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है. आईपीएल की शुरुआत में वह सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन शानदार कैच लेकर चर्चा में रहे थे. उन्होंने शेष मैच दुबई में होने पर कहा कि दुबई की कंडिशन उनकी बैटिंग को सूट करेंगी. वहीं, राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो साल 2008 में हुआ पहला आईपीएल खिताब राजस्थान रॉयल्स ने जीता था. यह खिताब राजस्थान ने पूर्व आस्ट्रेलियन क्रिकेटर शेन वार्न की कप्तानी में जीता था. इसके बाद से यह टीम दोबारा कोई खिताब नहीं जीत सकी है. इस समय राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन हैं. 

आपको बता दें कि आईपीएल के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से होने वाली है. यह आईपीएल का 14वां संस्करण है. इस बार आईपीएल अप्रैल में भारत में शुरू हुआ था, लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप और दिल्ली में बायो बबल फूटने के कारण इसे बीच में ही खेल रोक दिया गया. अब बचा हुआ संस्करण 19 सितंबर से दुबई में शुरू होगा. पॉइंट टेबल की बात करें तो जब आईपीएल बीच में रोका गया था तब दिल्ली कैपिटल की टीम आठ मैचों में से छह जीतकर 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर चल रही थी. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 7 मैचों में से 5 जीतकर 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर थी. तीसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु थी. हालांकि इसके भी चेन्नई के तरह 7 में से पांच मैच जीतकर 10 अंक हैं लेकिन फिलहाल रन रेट के आधार पर टीम पिछड़ी हुई है. पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियन्स सात में से 4 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है. इसके आठ अंक हैं. राजस्थान रॉयल्स की टीम सात में से तीन मैच जीतकर छह अंक हैं. पंजाब की टीम छठवें नंबर पर है. वह आठ में से तीन मैच जीती है. अंक राजस्थान की तरह छह हैं लेकिन रनरेट कम है. केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर सात में से दो मैच जीती है और चार अंक के साथ सातवें स्थान पर है. अंक तालिका में सरराइजर्स हैदराबाद इस समय सात मैचों में एक मैच जीतकर दो अंक के साथ आठवें स्थान पर है.