News Nation Logo
Banner

ISI के हनी ट्रैप में बना पाकिस्तान का मोहरा, वायुसेना का जवान गिरफ्तार

Air Force Jawan Trapped In Honey Trap: एयरफोर्स कर्मी पर आरोप है कि वह देश से जुड़ी संवेदनशील सूचनाओं को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में लीक कर रहा था. जासूसी नेटवर्क के तार पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई से जुड़े पाए गए हैं. 

Written By : अवनीश चौधरी | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 12 May 2022, 09:12:26 AM
pjimage  13

Air Force Jawan Trapped In Honey Trap (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • पाकिस्तान में लीक हो रही थीं सूचनाएं
  • अकाउंट में ट्रांसफर हो रही थी मोटी रकम

नई दिल्ली:  

Air Force Jawan Trapped In Honey Trap: पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एयरफोर्स कर्मी देवेंद्र सिंह को जासूसी के आरोप में अरेस्ट किया है. बताया जा रहा है कि 
देवेंद्र को ऑनलाइन सेक्स के जरिए फंसाया गया. मामले में एक महिला के संलिप्त होने की बात आ रही है. यह महिला एयरफोर्स कर्मी से गुप्त रूप से सूचनाएं लेती थी. पुलिस फिलहाल महिला को तलाश रही है. एयरफोर्स कर्मी पर आरोप है कि वह देश से जुड़ी संवेदनशील सूचनाओं को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में लीक कर रहा था. जासूसी नेटवर्क के तार पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई से जुड़े पाए गए हैं. 

क्राइम ब्रांच के सूत्रों का कहना है कि मामले में एक महिला देवेंद्र से मिलने वाली सूचनाओं को गुप्त रूप से पाकिस्तानी एजेंसी आई एस आई तक पहुंचा रही थी. पुलिस एयरफोर्स कर्मी देवेंद्र से पूछताछ कर रही है, जिसके बाद ही महिला तक पहुंचा जा सकता है. फिलहाल महिला के भारत में ही होने की जानकारी मिली है. 

यह भी पढ़ेंः इस विदेशी लड़के ने 16 महिलाओं से दोस्ती कर ऐसे ठगे 1.60 करोड़ 

आरोपी एयरफोर्स कर्मी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. पुलिस को आईबी से देवेंद्र के जासूसी में लिप्त होने के इनपुट मिले थे. जिसके बाद शुरूआती जांच और साक्ष्यों के आधार पर एयरफोर्स कर्मी की गिरफ्तारी हो चुकी है. 

हनिट्रैप में फंसा एयरफोर्स कर्मी
बताया जा रहा है कि एयरफोर्स कर्मी देवेंद्र महिला से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के जरिए संपर्क में आया था. जिसके बाद महिला ने उसे हनिट्रैप में फंसा उससे संवेदनशील जानकारियों को लेना शुरू कर दिया. जांच में पाया गया कि सूचनाओं को देने के बदले एयरफोर्स कर्मी की पत्नी के अकाउंट में पैसे भी ट्रांसफर किए जा रहे थे. एयरफोर्स कर्मी की पत्नी के अकाउंट में मोटी रकम का ट्रांस्जेक्शन हुआ है. फिलहाल मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है.

First Published : 12 May 2022, 08:57:02 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.