News Nation Logo
Banner

इस विदेशी लड़के ने 16 महिलाओं से दोस्ती कर ऐसे ठगे 1.60 करोड़ 

नोएड़ा की साईबर सेल थाना पुलिस ने सोशल मीडिया पर महिलाओं से दोस्ती कर उनको विदेश से महंगे गिफ़्ट भेजने के नाम पर कस्टम अधिकारी बनकर ठगी करने वाले गैंग के एक नाइजीरियन सदस्य को गिरफ्तार किया है . पकड़े गए आरोपी ने नोएडा में रहने वाली एक महिला से दोस्ती क

Amit Choudhary | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 10 May 2022, 09:26:21 PM
Facebook

इस विदेशी लड़के ने 16 महिलाओं से दोस्ती कर ऐसे ठगे 1.60 करोड़  (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • नोएडा की एक महिला से आरोपी ने ठगे 28 लाख
  • पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को दबोचा
  • गैंग के दो भारतीय सदस्य अब भी है फरार

नोएडा:  

नोएड़ा की साईबर सेल थाना पुलिस ने सोशल मीडिया पर महिलाओं से दोस्ती कर उनको विदेश से महंगे गिफ़्ट भेजने के नाम पर कस्टम अधिकारी बनकर ठगी करने वाले गैंग के एक नाइजीरियन सदस्य को गिरफ्तार किया है . पकड़े गए आरोपी ने नोएडा में रहने वाली एक महिला से दोस्ती कर उसको 28 लाख का रुपए चूना लगा दिया . पकड़े गए आरोपी का साथी एक महिला और एक पुरुष अब भी फरार बताए जा रहे हैं. आरोपी पैसे ऐठने के लिए महिलाओं को आतंकी गतिविधियों में लिप्त करने की धमकी भी दिया करता था.

दोस्ती कर बनाता था ठगी का शिकार
पुलिस की गिरफ्त में आया  NDAFIRMI मूल रूप से नाइजीरियन है. ये टूरिस्ट वीजा पर भारत आया. इसके बाद उसने अपना कारोबार यहां पर किया. मगर इसके बाद इसने एक भारतीय महिला और एक अन्य युवक के साथ मिलकर सोशल मीडिया के माध्यम से लड़कियों को दोस्ती के जाल में फंसा कर उनसे पैसे ठगने के खेल में लिप्त हो गया .

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट से जमानत के बाद भी जेल से रिहा नहीं हो पाएंगे आजम खान

महिलाओं को ऐसे लगाया चूना
 इस आरोपी ने नोएडा के सेक्टर 20 में रहने वाली एक महिला से पहले सोशल मीडिया पर दोस्ती की. इसके बाद उस महिला को विदेश से महंगे गिफ्ट भेजने की बात कही. इसके कुछ दिन बाद एक महिला ने नोएडा की महिला को फोन करके कहा कि वो कस्टम ऑफिसर है और गिफ्ट की कीमत करीब एक करोड़ है तो उसको GST के 28 लाख देने होंगे. नोएडा की महिला का आरोप है पैसे जब नही दिए तो उसको  आतंकी संगठन से जोड़ कर बदनाम करने की धमकी दी गयी फिर महिला ने 18 लाख का लोन लेकर ओर बाकी पैसे उधार लेकर 28 लाख रुपये दे दिए. लेकिन पैसे देने के बाद भी जब उनके पास कुछ नहीं आया तो महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की. इसके बाद पुलिस ने मामलेकी छानबीन के बाद इस आरोपी को गिरफ़्तार किया है. पूछताछ में खुलासा हुआ है ये आरोपी अब तक 16 महिलाओं को अपना शिकार बनाकर उनको  1 करोड़ 60 लाख रुपये का चूना लगा चुका है.

First Published : 10 May 2022, 07:49:44 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.