News Nation Logo

दिल्ली: डबर मर्डर केस में इस्तेमाल किया गया था यह कोड नेम, हुआ खुलासा

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया है कि वो लूट के इरादे से कोठी में दाखिल हुए थे. लेकिन कोठी में काम करने वाली मेड उजाला और मीना ने उनको देख दिया और शोर मचाने लगी. पकड़े जाने के डर से आरोपियों ने दोनों महिलाओं की हत्या कर दी

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 18 Nov 2021, 09:27:17 AM
Double murder case

Double murder case (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi Double murder case ) के जंगपुरा एक्‍सटेंशन ( Jangpura Extension ) में हुए डबल मर्डर केस का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. यहां एक कोठी में हुई दो मेड की हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ( Delhi Police )  ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना को अंजाम देने वाले सभी आरोपियों का कोई आपराधिक रिकॉर्ड ( criminal record ) नहीं है. हालांकि आरोपियों जिस तरह घटना को अंजाम दिया, उससे पुलिस भी हैरान है.

यह भी पढ़ेंः प्रदूषण से गंभीर हो रहे हालात, दिल्ली-NCR में सभी स्कूल-कॉलेज बंद  

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया है कि वो लूट के इरादे से कोठी में दाखिल हुए थे. लेकिन कोठी में काम करने वाली मेड उजाला और मीना ने उनको देख दिया और शोर मचाने लगी. पकड़े जाने के डर से आरोपियों ने दोनों महिलाओं की हत्या कर दी. पुलिस ने इस मामले में प्रशांत, सचित, अनिकेत, रमेश और धनंजय को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार आरोपी सचित सक्सेना की रिश्‍तेदार दो साल पहले कोठी में काम करती थी. सचित ने ही अपने आरोपी साथियों को इस बात की जानकारी दी कि कोठी में कितना रुपया है. इसके बाद आरोपियों ने लूठ की योजना बनाई. घटना को अंजाम देने से पहले आरोपियों ने एक महीने तक कोठी की रेकी की.  वारदात के समय आरोपियों ने अपना कोड नेम 1,2, 3, 4., 5 रखा था. 

यह भी पढ़ेंः नेपाल ने फिर उठाया सीमा विवाद, उत्तराखंड के तीन गांवों पर किया दावा

पुलिस ने खुलासा किया कि कोठी की रेकी के समय आरोपियों को वहां लगा सीसीटीवी दिखाई दिया था. यही वजह है कि सभी आरोपी हुडी पहनकर कोठी में दाखिल हुए थे. ताकि किसी को उनका चेहरा पहचान में न आए. हत्या की योजना बनाते समय ही यह तय हो गया था कि लूट के दौरान अगर किसी ने उनका विरोध किया तो उसकी हत्या कर दी जाएगी.

 

First Published : 18 Nov 2021, 09:27:17 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.