logo-image

हाथरस: किसान अमरीश हत्याकांड का आरोपी गौरव शर्मा मुठभेड़ में गिरफ्तार

किसान अमरीश शर्मा की हत्या के बाद फरार चल रहा एक लाख रुपये का इनामी गौरव शर्मा अपने साथी के साथ मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया. गौरव शर्मा को मंगलवार रात हाथरस पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है.  

Updated on: 21 Apr 2021, 09:14 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के हाथरस  के किसान हत्याकांड मामले में मुख्य आरोपी गौरव शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. किसान अमरीश शर्मा की हत्या के बाद फरार चल रहा एक लाख रुपये का इनामी गौरव शर्मा अपने साथी के साथ मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया. गौरव शर्मा को मंगलवार रात हाथरस पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है.  उसके साथ मुरैना (मध्य प्रदेश) का शार्प शूटर सोनू तोमर भी पकड़ा गया है. सासनी-इगलास रोड पर गांव तोछीगढ़ के पास हुई मुठभेड़ में दोनों के पैरों में गोली लगी हैं. दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

और पढ़ें: मुख्तार अंसारी से जुड़े एंबुलेंस मामले में बाराबंकी पुलिस ने डॉ अलका राय को किया गिरफ्तार

इस मामले में हाथरस के एसपी ने बताया कि थाना सासनी पुलिस और SOG से मुठभेड़ में एक 1 लाख रुपये का इनामी बदमाश गौरव शर्मा गोली लगने से घायल हुआ है. उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 1 मार्च को ग्राम नौजरपुर में गौरव शर्मा और उसके साथियों ने अम्बरीश शर्मा नाम के एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

उन्होंने आगे बताया कि इसके कब्जे से अवैध पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. गौरव शर्मा के साथी सोनू तोमर को भी गोली लगी है. जो मध्य प्रदेश के मुरैना और ग्वालियर जिलों से हत्या के मामले में वांछित चल रहा था. उसे भी गिरफ्तार किया गया है. इन दोनो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

बता दें कि जमानत पर छूटे दुष्कर्म के एक आरोपी ने पीड़िता के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी. महिला के पिता द्वारा छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराने के बाद आरोपी गौरव शर्मा 2018 में एक महीने के लिए जेल गया था. उसे स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी.इसी मुकदमे की वापसी का दबाव बनाते हुए किसान की हत्या की गई थी. मृतक की बेटी ने गौरव शर्मा, ललित शर्मा, रोहिताश और निखिल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था.

गौरव को छोड़ बाकी आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी थी. मुख्य आरोपित की गौरव शर्मा की तलाश के लिए चार टीमें लगी थीं. गौरव पर एडीजी आगरा ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था, जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रासुका लगाने के आदेश दिए थे.