logo-image

मुख्तार अंसारी से जुड़े एंबुलेंस मामले में बाराबंकी पुलिस ने डॉ अलका राय को किया गिरफ्तार

राजनाथ यादव से पूछताछ के आधार पर ही पुलिस ने डॉ अल्का राय को गिरफ्तार किया है. बाराबंकी पुलिस ने इस केस में मुख्तार अंसारी को भी आरोपी बनाया है.

Updated on: 20 Apr 2021, 09:04 AM

highlights

  • बाराबंकी पुलिस ने मऊ से डॉ अल्का राय को गिरफ्तार किया
  • एंबुलेंस का फर्जी कागजात के आधार पर रजिस्ट्रेशन कराने का आरोप 

बाराबंकी:

उत्तर प्रदेश के बाहुबली मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. ताजा मामला यह है कि एंबुलेंस मामले में बाराबंकी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. बाराबंकी पुलिस ने मऊ से डॉ अल्का राय को गिरफ्तार किया है. उनके ऊपर एंबुलेंस का फर्जी कागजात के आधार पर रजिस्ट्रेशन कराने का आरोप है. बता दें कि इस मामले में पहले भी एक अभियुक्त राजनाथ यादव की गिरफ्तारी हो चुकी है. राजनाथ यादव से पूछताछ के आधार पर ही पुलिस ने डॉ अल्का राय को गिरफ्तार किया है. बाराबंकी पुलिस ने इस केस में मुख्तार अंसारी को भी आरोपी बनाया है. मुख्तार से जुड़े बाकी गुर्गों के खिलाफ भी पुलिस जल्द एक्शन ले सकती है.

यह भी पढ़ें: यूपी में रेमडेसिवर तस्करों पर लगेगा NSA, कानपुर में पकड़े गए थे 3 तस्कर

बाराबंकी कोतवाली में दर्ज किया गया है मुकदमा 
बता दें कि एंबुलेंस मामले में बाहुबली मुख्तार अंसारी के खिलाफ बाराबंकी कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. मुख्तार पर आरोप है कि वह फर्जी दस्तावेज पर मऊ के श्याम संजीवनी अस्पताल की एंबुलेंस इस्तेमाल कर रहा था. इस मामले में पुलिस की एक टीम ने मऊ जाकर नामजद डॉ. अलका के बयान दर्ज किए थे. डॉ. अलका ने पुलिस को बयान दर्ज कराने के साथ ही मुख्तार अंसारी के खिलाफ तहरीर भी दी थी. डॉ. अलका के बयान और तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुख्तार और उसके कुछ गुर्गों का नाम मुकदमे में बढ़ा दिया है. फर्जी दस्तावेजों पर एंबुलेंस इस्तेमाल करने के मामले में उस समय एसपी ने कहा कि जरूरत पड़ने पर मुख्तार अंसारी को रिमांड पर भी लिया जाएगा और जरूरत के हिसाब से कार्रवाई भी की जाएगी.

बता दें कि मुख्तार अंसारी को हाल ही में कड़ी सुरक्षा के बीच पंजाब के रोपड़ जेल से बांदा जेल लाया गया है. पंजाब के रोपड़ जेल से निकली यूपी पुलिस की टीम करीब 14.5 घंटे में 880 किलोमीटर का सफर तय करके बांदी पहुंची थी. बता दें कि रोपड़ से बांदा लाने के दौरान तीन बार रूट भी बदला गया था. जेल पहुंचने के बाद 4 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का मेडिकल चेकअप किया था.