logo-image

Crime: पुजारी बनकर करता था रेकी, फिर करता था लाखों का सामान साफ

Crime: देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई में एक बड़ी चौरी की घटना का खुलासा हुआ है. यहां एक चोर पुजारी का भेष बनाकर चोरी करता था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि वो दिन में पुजारी का भेष बनाकर मंदिरों की रेकी करता था और रात को चोरी करत

Updated on: 30 Jan 2023, 12:48 PM

नई दिल्ली:

Crime: देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई में एक बड़ी चौरी की घटना का खुलासा हुआ है. यहां एक चोर पुजारी का भेष बनाकर चोरी करता था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि वो दिन में पुजारी का भेष बनाकर मंदिरों की रेकी करता था और रात को चोरी करता था. पुलिस ने चोर को मलाड से गिरफ्तार किया है. वही उसके पास से कई सोने चांदी के जेवरात और अन्य समान बरामद हुआ है. पुलिस मामले को गंभीरता को देखते हुए जांच कर रही है.

यह भी पढ़े- पीएम मोदी और अमित शाह ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर अर्पित की श्रद्धांजलि 

देश में अब चोरों को पुलिस और भगवान का डर खत्म हो चुका था. मुम्बई मलाड के दिंडोशी पुलिस ने ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है जो दिन में पुजारी बनकर जैन मंदिरों की रेकी करता था वही रात को जेवर, मुर्ति, और अन्य सामान चोरी कर लेता था. पकड़े गये चोर की पहचान सुखराज दोशी के रूप में हुई है जिसकी उम्र 53 साल बताया जा रहा है. पुलिस ने खुलासा किया है कि ये चोर प्रतिदिन अपनी स्कूटी से करीब 5 मंदिरों की करता था रेकी फिर मंदिर के सारे समान लेकर भाग जाता था. पुलिस ने बताया कि आरोपी जुआ खेलता है और पैसे खत्म होने पर चौरी करना शुरू कर दिया. पुलिस ने बताया कि 23 जनवरी को धीरज शाह ने शिकायत की कि वो मंदिर 160 ग्राम सोने के थाली, और चांदी के बर्तन पुजा करने लाया था. जो कि बाद में गायब हो गया. पुलिस ने 93 सीसीटीवी को खंगालने के बाद आरोपी चोर को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी ने अपने कबूलनामे में कहा कि वह जैन पुजारी बनकर आपराधिक सीरियल क्राइम पेट्रोल से चोरी करने का आईडिया आया. पुलिस से बचने और चोरी करने के लिए वो जैन पुजारी का भेष बदला. वो जैनधर्म का भेष बदलकर जैन मंदिर में जाता था वही पुजा करने के बहाने मंदिर में था और मौका पाकर मंदिर के सारे जेवर और समान चुरा लेता था. चोर ने बताया कि वो चोरी के समान और जेवर को दुकान में बेचकर मिले पैसे से जुआ खेलता था.