logo-image

पीएम मोदी और अमित शाह ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर अर्पित की श्रद्धांजलि

 Shaheed Diwas 2023: आज भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि है. आज के दिन 30 जनवरी को नाथूराम गोडसे ने गांधी जी को गोली मारकर हत्या कर दी थी. आज के इस मौके को देश में शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है. वही विश्व में महात्मा गांधी के अहिंस

Updated on: 30 Jan 2023, 11:42 AM

नई दिल्ली:

 Shaheed Diwas 2023: आज भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि है. आज के दिन 30 जनवरी को नाथूराम गोडसे ने गांधी जी को गोली मारकर हत्या कर दी थी. आज के इस मौके को देश में शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है. वही विश्व में महात्मा गांधी के अहिंसा और सत्य के मार्ग पर चलने की बात की जाती है. आज के इस मौके पर प्रधानमंत्री ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पीत की है. वही इसके अलावा देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी श्रद्धांजली अर्पित की है. पीएम मोदी ने इस शहीद दिवस के मौके पर राजघाट जाकर बापू को पुष्प अर्पित की. इस मौके पर उनके साथ केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद थे.

यह भी पढ़े- Budget 2023: आज सर्वदलीय बैठक, 1 फरवरी को मोदी सरकार 2.0 का अंतिम पूर्ण बजट

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं बापू को उनके पुण्यतिथि पर नमन करता हूं. आगे उन्होंने लिखा मैं उनके विचारों को याद करता हूं और मैं उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं जिन्होंने देश सेवा के हित के लिए शहीद हुए. उनके बलिदान को भुलाया नहीं जाएगा और भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के हमारे संकल्प को और मजबूत करेंगे. वही इसके अलावा देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी बापू को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्विटर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा. स्वदेशी और स्वावलंबन के मार्ग पर चलकर देश को आत्मनिर्भर बनाने की प्रेरणा देने वाले महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन करता हूं. उन्होंने आगे लिखा आजादी के अमृतकाल में पूज्य बापू के स्वच्छता, स्वदेशी और स्वभाषा के विचारोम को अपना कर चलना ही गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

इसके आलावा लोकसभा स्पीकर ने ओम बिरला ने भी राजघाट जाकर पुष्पांजलि अर्पित की. उनके साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी राजघाट जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की है. इसके अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की है उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन. पूज्य बापू जी ने पूरी दुनिया को सत्य और अहिंसा की सीख दी, उनके बताए आदर्श मार्ग पर चलते हुए देश की सेवा करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है.