logo-image

बच्चे से माता-पिता ने छीना मोबाइल, तो 13 साल के लड़के ने उठाया ये खतरनाक कदम

मुंबई में 13 साल के बच्चे ने सिर्फ इसलिए सुसाइड कर लिया क्योंकि उसके माता-पिता ने उससे मोबाइल फोन वापस ले लिया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Updated on: 30 May 2020, 07:46 PM

नई दिल्ली:

लॉकडाउन में बच्चे बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. घर के अंदर बंद बच्चे मोबाइल पर ज्यादा वक्त बिताने लगे हैं. सेहत के साथ साथ बच्चों के मानसिक स्थिति पर असर पड़ रहा है. मुंबई में 13 साल के बच्चे ने सिर्फ इसलिए सुसाइड कर लिया क्योंकि उसके माता-पिता ने उससे मोबाइल फोन वापस ले लिया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मीरा रोड स्थिति एक घर में 13 साल का बच्चा हमेशा मोबाइल पर वीडियो गेम खेलता था. बच्चे को माता-पिता मना करते थे. लेकिन वो मान नहीं रहा था. मोबाइल की आदत छुड़ान के लिए बच्चे के माता-पिता ने उससे मोबाइल ले लिया. ये बाद बच्चे को नागवार गुजरी. उसने पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

इसे  भी पढ़ें:भारत में 30 अप्रैल तक Covid-19 के कुल मामलों में 28 फीसदी मरीज बिना लक्षण वाले: अध्यययन

घटना मंगलवार को हुआ. पुलिस ने बताया कि माता-पिता द्वारा मोबाइल ले लिए जाने के बाद गुस्से में बच्चे ने पंखे से लटकर आत्महत्या कर ली. दुर्घटना का केस दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है.

और पढ़ें: UP में मरीजों की संख्या पहुंची 7566, अब तक 4462 मरीज हुए ठीक

सोचिए बच्चे में मोबाइल की आदत कितना खतरनाक साबित हो सकता है. इसलिए बच्चों के हाथ में ज्यादा मोबाइल ना पकड़ाए बल्कि उसके साथ वक्त बिताएं. गेम खेले. उससे बातें करें.