logo-image

बिहार में ब्रेजा कार ने घर में घुसकर 7 को रौंदा, 3 की मौत, राजस्थान में सड़क हादसे में 8 की मौत

बिहार और राजस्थान से सड़क हादसे की दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. दोनों राज्यों में हुए सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5 गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.

Updated on: 07 Jun 2022, 11:38 AM

highlights

  • भीषण सड़क हादसों से राजस्थान और बिहार में मचा कोहराम
  • दोनों हादसे में 11 लोगों की गई जान, 5 गंभीर रूप से हैं घायल
  • राजस्थान की बाड़मेर में ट्रक-बोलेरो की टक्कर में 8 लोगों की मौत 

पटना/जयपुर:

बिहार और राजस्थान से सड़क हादसे की दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. दोनों राज्यों में हुए सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5 गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के चौतरवा थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह एक अनियंत्रित ब्रेजा कार सड़क किनारे एक घर में घुस गई. इस दुर्घटना में घटनास्थल पर ही दो बच्चे और एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं, राजस्थान की बाड़मेर में ट्रक और बोलेरो की टक्कर में 8 लोगों की मौत हो गई. वहीं, इस हादसे में गंभीर रूप से घायल शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

तीन घटना स्थल पर ही हुई मौत
बिहार के बेतिया से बगहा की ओर जा रही एक ब्रेजा कार मंगलवार की सुबह बहुअरवा गांव के पास चालक का कार पर से नियंत्रण हटने की वजह से सड़क किनारे बने एक घर में जा घुसी. इस दौरान कार ने 7 लोगों को कुचल दिया. चौतरवा के थाना प्रभारी सुरेश यादव ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि सात लोगों को रौंदते हुए कार घर में जा घुसी. इस घटना में तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हो गए. उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान नीरज (7), करिश्मा (8) और मतीसरा (55) के रूप में की गई है. इस दुर्घटना में घायल चार लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है. इधर, घटना के बाद आक्रोशित लोग सड़क पर जाम कर हंगामा किया. पुलिस के समझाने और पीड़ित को पूरा न्याय दिलाने की बात कहने के बाद मामला शांत हुआ. 

राजस्थान की बाड़मेर में ट्रक-बोलेरो की टक्कर में 8 लोगों की मौत

जोधपुर संभाग के बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी इलाके में जालोर बाड़मेर मार्ग पर मंगलवार को भीषण सड़क हादसा हो गया. इस हादसे में कार में सवार आठ लोगों को मौत हो गई. सभी लोग सांचौर के निवासी बताए गए हैं, जो विवाह समारोह से आ रहे थे. बताया जाता है कि इसी दौरान ट्रक और एसयूवी गाड़ी के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई. भिड़ंत इतनी भीषण थी 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, तीन अन्य ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. घायलों में से एक की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है.

ये भी पढ़ें-देश की सुरक्षा और होगी मजबूत, 76 हजार करोड़ के सैन्य साजो-सामान की खरीद को मिली मंजूरी

घटना गुडामालानी से महज 5 किलोमीटर रामजी का गोल की तरफ बांटा फांटा के पास घटी. घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची 108 एंबुलेंस की सहायता से शवों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में भिजवाया गया. वहीं, घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुडामालानी लाया गया. इस घटना के बाद राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर गाड़ियों का जाम लग गया, जिसे गुड़ामालानी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर खुलवाया. वहीं, घटना के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.