News Nation Logo
Banner

बिहार: नालंदा में भूमि विवाद में नरसंहार, 6 लोगों की गोली मार कर हत्या

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जिले से अपराध की बड़ी खबर आ रही है. सीएम नीतीश कुमार के गृहजनपद नालंदा में जमीनी विवाद को लेकर एक नरसंहार हो गया है. देखते ही देखते दो पक्षों की झड़प में गोलियां चल गईं और 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 04 Aug 2021, 07:20:23 PM
Imaginative Pic

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • बिहार के नालंदा में गोलीबारी, 6 की मौत
  • दो गुटों में जमीनी विवाद के चलते हुी गोलीबारी
  • सीएम नीतीश कुमार के गृहजनपद का मामला


 

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जिले से अपराध की बड़ी खबर आ रही है. सीएम नीतीश कुमार के गृहजनपद नालंदा में जमीनी विवाद को लेकर एक नरसंहार हो गया है. देखते ही देखते दो पक्षों की झड़प में गोलियां चल गईं और 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. घटना जिले के छबीलापुर थाना क्षेत्र के लोदीपुर गांव की बताई जा रही है, जहां बुधवार को सालों पुराने जमीन विवाद में दो पक्ष आपस में भिड़ गए. देखते-देखते दोनों पक्षों के लोगों ने गोलीबारी शुरू कर दी. गोलीबारी की घटना में छह लोगों के मारे जाने की खबर है. 

प्रत्यक्ष दर्शियों ने मीडिया से बातचीत में बताया कि परशुराम यादव और नीतीश यादव के बीच करीब पिछले 20 सालों से 50 बीघा जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था. इस बार भी विवाद के जलते इस जमीन पर रोपाई नहीं हो सकी थी. बुधवार को इसी विवाद को लेकर दोनों पक्षों में वाद-विवाद शुरू हो गया जिसके बाद गाली-गलौज के साथ मार-पीट शुरू हो गई और नौबत गोली बारी तक आ गई. इस दौरान गोली चलने से  तीन लोगों की तो घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी. इस बीच लोग मदद के लिए पुलिस को फोन लगाते रहे लेकिन मौके पर पुलिस नहीं पहुंच सकी. स्थानीय लोगों में इस बात को लेकर नाराजगी है कि पुलिस अगर मौके पर समय से पहुंच गई होती तो गोली बारी में 6 लोगों की मौत नहीं हुई होती. 

यह भी पढ़ेंःटिकटॉक स्टार ने बनाया एक लड़की की आपत्तिजनक वीडियो, धमकी देकर किया रेप

दो गुटों में चली गोली से 3 लोगों की मौके पर हुई मौत
जब दोनों पक्षों में मार-पीट चल रही थी तभी अचानक से एक पक्ष ने गोली चलानी शुरू कर दी. नीतीश यादव गुट की ओर से गोली बारी की गई थी और परशुराम यादव गुट के तीन लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी.  वहीं, तीन लोगों को गोली लगने के बाद गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई. मृतकों में धीरेंद्र यादव, बिंदा यादव, यदु यादव, पिंटू यादव, और महेश यादव शामिल रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः पूर्व कांग्रेस MLA के बेटे घर NIA का छापा, आतंकियों से संबंध की आशंका

लंबे समय से चल रहा था जमीन का विवाद
घटना स्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने मीडिया को बताया कि ये जमीनी विवाद काफी पुराने समय से चला आ रहा है. दोनों गुटों में आए दिन इस जमीन को लेकर झड़प हुआ करती थी. इस मामले की सुनवाई कोर्ट में भी चल रही थी. दोनों पक्षों की तरफ से इस बात का बॉण्ड भी भरा गया था कि जब तक न्यायालय में मामले का निपटारा नहीं हो जाता तब तक कोई भी पक्ष खेत नहीं जुताई नहीं करेगा.

First Published : 04 Aug 2021, 06:49:36 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.