logo-image

पूर्व कांग्रेस MLA के बेटे घर NIA का छापा, आतंकियों से संबंध की आशंका

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम ने बुधवार को तीन बार के कांग्रेस विधायक और लेखक दिवंगत BM इदिनाबा के बेटे बी.एम. पाशा के घर पर कथित आतंकी संबंधों के लिए छापा मारा. NIA के अधिकारियों ने इदिनाबा की पोती के लापता होने के सिलसिले में छापेमारी की

Updated on: 04 Aug 2021, 04:11 PM

नई दिल्ली :

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम ने बुधवार को तीन बार के कांग्रेस विधायक और लेखक दिवंगत बी.एम. इदिनाबा के बेटे बी.एम. पाशा के घर पर कथित आतंकी संबंधों के लिए छापा मारा. एनआईए के अधिकारियों ने इदिनाबा की पोती के लापता होने के सिलसिले में छापेमारी की, जिसके बारे में संदेह है कि वह अपने परिवार के साथ आईएसआईएस आतंकी संगठन में शामिल हो गई थी. दो साल पहले केरल से 17 लोग लापता हो गए थे और लापता लोगों में इदिनाबा की परपोती और उसका पति भी शामिल था. उसकी शादी केरल में एमबीए स्नातक से हुई थी, जो श्रीलंका से नहीं लौटा था, जहां वह उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहा था.

आशंका जताई जा रही है कि वह सीरिया पहुंचने और आईएसआईएस में शामिल होने के लिए कतर के मस्कट गया था. सूत्रों ने कहा कि तब से उनकी पत्नी, इदीनबा की परपोती भी लापता हो गई थी. केरल के आंतरिक सुरक्षा विभाग और खुफिया एजेंसियों ने इस मामले में एनआईए के साथ जांच शुरू कर दी है. इस पृष्ठभूमि में इदिनाबा के आवास पर छापेमारी की गई, जहां उनके बेटे बी.एम. पाशा रहते हैं. सूत्रों का कहना है कि अधिकारियों ने परिवार से उनकी लापता बेटी के बारे में पूछताछ की.

25 अधिकारियों ने छापेमारी कर परिवार से पूछताछ की.