News Nation Logo
विश्व प्रसिद्ध जगन्नाथ रथयात्रा की थोड़ी देर में शुरुआत, पढ़ें-15 रोचक तथ्यRead More » Manipur Landslide: 14 लोगों की मौत की पुष्टि, 23 बचाए गए; 60 अब भी लापताRead More » महाराष्ट्र: शनिवार को शिंदे सरकार का फ्लोर टेस्ट, असेंबली स्पीकर का भी होगा चुनावRead More » संजय राउत आज दोपहर 12 बजे ED के समक्ष पेश होने वाले हैं ढाई साल बाद पहली बार चीन से बाहर निकले शी जिनपिंग, हांगकांग पहुँचे जुमे की नमाज़ और उदयपुर की घटना को लेकर यूपी के कई शहरों में अलर्ट उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रात 8:30 बजे दिल्ली आएंगे सीएम की शपथ से बाद देर रात एकनाथ शिंदे सीधे गोवा में होटल पहुंचे उदयपुर हत्याकांड के मद्देनजर उदयपुर के SP और IG उदयपुर रेंज को हटाया मुंबई के कई इलाकों में आज तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट शिव सेना के सुनील प्रभु ने बागियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई आयकर विभाग ने शरद पवार को 2004, 2009, 2014 और 2020 में दायर चुनावी हलफनामों के संबंध में नोटिस भेजा बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अखिलेश यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी महाराष्ट्र: पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत मुंबई में ED कार्यालय पहुंचे

असम : गैंगरेप के दो आरोपियों ने की भागने की कोशिश, पुलिस कार्रवाई में ढेर

प्रदेश के विशेष पुलिस महानिदेशक ( Special DGP) जी पी सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था. उन्हें आगे की जांच के लिए उनके संबंधित अपराध स्थल पर गुवाहाटी और उदलगुरी में एक चाय बागान में ले जाया जा रहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Keshav Kumar | Updated on: 17 Mar 2022, 09:08:00 AM
firing

दोनों आरोपी हिरासत से भागने की कोशिश कर रहे थे (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • दोनों आरोपियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था
  • आरोपियों को जांच के लिए क्राइम साइट्स पर लाया जा रहा था
  • दोनों ने हिरासत से भागने की कोशिश और पुलिस पर हमला किया

New Delhi:  

असम पुलिस ने बुधवार को दो लड़कियों से बलात्कार के मुख्य आरोपी समेत दो लोगों को अलग-अलग घटनाओं में मार गिराया. पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक दोनों आरोपी हिरासत से भागने की कोशिश कर रहे थे. पहली घटना में गुवाहाटी में आरोपी ने पुलिस कर्मियों पर हमला किया. जवाब में पुलिस ने उस पर गोलियां चलाईं. घायल आरोपी को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल (GMCH) ले जाया गया. इलाज के दौरान डॉक्टर्स ने उसे मरा हुआ घोषित कर दिया.

प्रदेश के विशेष पुलिस महानिदेशक ( Special DGP) जी पी सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था. उन्हें आगे की जांच के लिए उनके संबंधित अपराध स्थल पर गुवाहाटी और उदलगुरी में एक चाय बागान में ले जाया जा रहा था. उस दौरान दोनों ने आधी रात के बाद हिरासत से भागने की कोशिश की. इसके बाद पुलिस कर्मियों पर हमला भी किया.

आरोपियों के हमले में दो महिला पुलिसकर्मी घायल

जीएमसीएच के अधीक्षक अभिजीत शर्मा ने कहा कि घायल आरोपी को तड़के करीब एक बजे अस्पताल लाया गया. उसके शरीर में चार गोलियां लगी थीं. उन्होंने बताया, 'जब उसे यहां लाया गया तो उसकी धड़कन नहीं थी. हमने उसके शव को मुर्दाघर में रख दिया है. पोस्टमार्टम के बाद शव को उसके परिवार को सौंप देंगे.' एक पुलिस अधिकारी के अनुसार आरोपियों के हमले में दो महिला पुलिसकर्मी भी घायल हुई हैं. इलाज के दौरान उन्हें अब खतरे से बाहर बताया गया है. 

गैंगरेप का वीडियो वायरल करने की धमकी का भी आरोप

उन्होंने बताया कि लड़की की मां की ओर आठ मार्च को पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की. मंगलवार को कामरूप जिले के दामपुर इलाके से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक गुवाहाटी के एक होटल में 16 फरवरी को 15 साल की एक लड़की के साथ पांच लोगों ने कथित तौर पर गैंगरेप को अंजाम दिया था. आरोपियों ने इस घटना का वीडियो भी बना लिया था. इसके साथ ही वे सभी पीड़िता को गैंगरेप का वीडियो लीक करने की धमकी दे रहे थे.

ये भी पढ़ें - होली में शराब पीकर गाड़ी चलाने पर होगी सख्त कार्रवाई, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

दूसरी घटना में नाबालिग से गैंगरेप और मर्डर का आरोप

उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में आरोपी को 10 मार्च को उदलगुरी जिले के एक चाय बागान में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म मामले में गिरफ्तार किया गया था. बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या भी कर दी गई थी. अगले दिन बच्ची का शव बरामद किया जा सका था. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए  कामरूप जिले के चांगसारी इलाके की एक फैक्टरी से आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. उसने पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश की. इसके बाद पुलिस ने उसे मार गिराया.

First Published : 17 Mar 2022, 09:03:27 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.