logo-image

होली में शराब पीकर गाड़ी चलाने पर होगी सख्त कार्रवाई, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के आदेश 

डीजीपी मुकुल गोयल ने मोबाइल पेट्रोलिंग टीम के जरिए हड़दंगियों पर काबू रखने के निर्देश दिए हैं. शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.  

Updated on: 17 Mar 2022, 09:09 AM

highlights

  • अस्पतालों के इमरजेंसी में डॉक्टरों की विशेष ड्यूटी रहेगी
  • होली के कारण पुलिसकर्मियों के अवकाश निरस्त कर दिए गए हैं

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में दो दिन खास सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं. 18 और 19 मार्च को प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. होली के कारण पुलिसकर्मियों के अवकाश निरस्त कर दिए गए हैं. डीजीपी मुकुल गोयल ने मोबाइल पेट्रोलिंग टीम के जरिए हड़दंगियों पर काबू रखने के निर्देश दिए गए हैं. निर्देश दिए गए है कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. शासन ने अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाएं जारी रखने और होली के दौरान निर्धारित समय तक जलापूर्ति करने के आदेश दिए गए हैं. होली व शब-ए-बरात को देखते हुए सुरक्षा प्रबंधों की पहले ही समीक्षा की जा चुकी है. अस्पतालों के इमरजेंसी में डॉक्टरों की विशेष ड्यूटी रहेगी.

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और डीजीपी मुकुल गोयल ने प्रदेश के सभी पुलिस एवं प्रशासिनक अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर उन्हें हर हाल में शांति व्यवस्था बनाए रखने का आदेश दिया है. डीजीपी मुकुल गोयल ने एक विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किया. डीजीपी ने सभी संवेदनशील स्थानों व मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुख्ता पुलिस प्रबंध करते हुए मोबाइल पेट्रालिंग की व्यवस्था करने, सीसीटीवी कैमरे लगवाने तथा ड्रोन कैमरे के माध्यम से निगरानी कराने का निर्देश दिया है.