News Nation Logo
Banner

Assam-Mizoram Border Dispute में पुलिस के 6 जवान की मौत, CM ने किया ट्वीट

असम और मिजोरम के बीच सीमा (Assam-Mizoram Border Dispute) पर टकराव बढ़ता जा रहा है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 27 Jul 2021, 12:01:34 AM
Assam-Mizoram Border Dispute

Assam-Mizoram Border Dispute (Photo Credit: ANI)

highlights

  • असम और मिजोरम के बीच सीमा (Assam-Mizoram Border Dispute) पर टकराव
  • दोनों राज्यों की सीमा पर मिजोरम के नागरिकों और असम के सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़पें हुईं

नई दिल्ली:

पूर्वोत्तर के राज्यों असम और मिजोरम के बीच सीमा (Assam-Mizoram Border Dispute) पर टकराव बढ़ता जा रहा है. सोमवार को दोनों राज्यों की सीमा पर मिजोरम के नागरिकों और असम के सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़पें ( violent clashes) हुईं. इस झड़प में असम पुलिस ( Assam Police) के छह जवानों की मौत हो गई. दोनों प्रदेशों में मुख्यमंत्रियों ने इस घटना पर अफसोस जताया है, साथ ही PMO से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है. आपको बता दें कि इससे पहले दोनों मुख्यमंत्रियों ने केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) से भी सीमा विवाद में दखल को कहा था. इस मसले को लेकर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने सोमवार शाम को गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत की. गृह मंत्री ने राज्यों से जल्द ही इस विवाद को निपटाने को कहा है. जिसके बाद दोनों मुख्यमंत्रियों ने विवाद को सुलझाने की दिशा में हर संभव कदम उठाने का भरोसा दिया है.

ये भी पढ़ें- HBD: माहिका शर्मा को जब एडल्ट फिल्म स्टार संग दोस्ती पड़ी थी भारी

आपको बता दें कि मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथंगा ने गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री कार्यालय को एक वीडियो टैग किया था. वीडियो में पुलिस और नागरिकों के बीच जारी हिंसा को दिखाया गया था. इस ट्वीट के माध्यम से सीएम जोरमथंगा ने पीएमओ से इस मामले में तुरंत कार्रवाई की मांग की थी. इसके साथ ही उन्होंने एक अन्य वीडियो भी ट्वीट किया, जिसमें एक गाड़ी के शीशे टूटे हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो के कैप्शन में लिखा है- मिजोरम लौट रहे बेकसूर लोगों के साथ बदसुलूकी की गई.

ये भी पढ़ें- सिर पर पल्लू, हाथों में कंगन, दुल्हन बनीं नोरा फतेही, वीडियो वायरल

 वहीं, दूसरी ओर असम पुलिस ने भी ट्वीट कर इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. असम पुलिस ने अपने ट्वीट में कहा कि मिजोरम में कुछ असामाजिक तत्व   असम के सरकारी अमले पर पथराव कर रहे हैं. यह  एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. ये अधिकारी लैलापुर में असम की जमीनों की निगरानी में तैनात हैं.  असम के मुख्यमंत्री हिंमता बिस्वा शर्मा ने ट्वीटर पर एक मैसेज लिखा है. सीएम शर्मा ने लिखा कि जोरमथंगा जी, कोलासिब के पुलिस कप्तान ने हमसे कहा है कि जब तक हम अपनी पोस्ट से पीछे नहीं हटते तब तक कोई हिंसा नहीं रुकेगी. इन हालातों में सरकार को कैसे चलाया जा सकता है?

First Published : 26 Jul 2021, 08:02:54 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.