News Nation Logo
Breaking
Banner

50 तलाकशुदा महिलाओं को ठगने के बाद गिरफ्तार, खुद को बताया था NRI

मुख्य आरोपी पर दिल्ली के पश्चिम विहार निवासी एक महिला ने इस वर्ष सितंबर माह में आईजीआई एयरपोर्ट थाने में ठगी की शिकायत की थी. महिला तलाकशुदा है और उसे गुजारा भत्ता के तौर पर 25 लाख रुपये मिले थे.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 31 Dec 2021, 09:49:31 AM
Arrested after duping 50 divorced women

Arrested after duping 50 divorced women (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • तीन-तीन शादी कर चुका था यह व्यक्ति, पहले से तीन मामले हैं दर्ज
  • कपूरथला पंजाब निवासी पुरुषोत्तम शर्मा उर्फ पंकज शर्मा नाम है आरोपी का
  • महिला ने सितंबर माह में आईजीआई एयरपोर्ट थाने में ठगी की शिकायत की थी

नई दिल्ली:  

तीन-तीन शादी करने वाले खुद एक व्यक्ति ने तलाकशुदा महिलाओं को शादी और वीजा दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले मुख्य आरोपी समेत दो को आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. खुद को एनआरआई बताने वाले यह व्यक्ति मैट्रोमोनियल साइट पर लंबे समय से झांसा देने का काम करता था. आरोपी पर पहले से ही तीन मामले दर्ज हैं. पुलिस जांच में पता चला है कि वह अब तक करीब 50 से अधिक महिलाओं से ठगी कर चुका है. एयरपोर्ट पुलिस उपायुक्त संजय कुमार त्यागी ने बताया कि आरोपियों की पहचान कपूरथला पंजाब निवासी पुरुषोत्तम शर्मा उर्फ पंकज शर्मा और रोहिणी सेक्टर 34 निवासी कुलदीप सिंह के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें : फरीदाबाद में दिल्ली पुलिस इंस्पेक्टर के बेटे की चाकू मारकर हत्या

मुख्य आरोपी पर दिल्ली के पश्चिम विहार निवासी एक महिला ने इस वर्ष सितंबर माह में आईजीआई एयरपोर्ट थाने में ठगी की शिकायत की थी. महिला तलाकशुदा है और उसे गुजारा भत्ता के तौर पर 25 लाख रुपये मिले थे. महिला ने कहा कि मैट्रिमोनियल साइट के जरिए वह पंकज शर्मा के संपर्क में आई थी. इस दौरान दोनों के बीच बातचीत होने लगी. बातचीत के दौरान व्यक्ति ने खुद को एनआरआई बताया. धीरे-धीरे व्यक्ति ने शादी का प्रस्ताव रखा. बातचीत के क्रम में व्यक्ति ने बताया कि उसका कार्यालय चंडीगढ़, अंबाला और करनाल में है. वह कई लोगों को विदेश भेज चुका है. उसने शिकायतकर्ता को कनाडा में उसके लिए शादी करवाने की बात कही. उससे प्रेरित होकर महिला ने कनाडा का वीजा के लिए उसे अपना आईटीआर, फोटो, बैंक स्टेटमेंट और पासपोर्ट सौंप दिया. पासपोर्ट लेने के बाद आरोपी किसी न किसी बहाने से उससे पैसे की मांग करने लगा. अक्तूबर 2020 में बैंक के जरिये और मुलाकात के दौरान महिला ने आरोपी को नकद का भुगतान किया.

अमृतसर से किया गया गिरफ्तार

पुलिस महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की. तकनीकी जांच के बाद पुलिस ने 21 दिसंबर को पंकज शर्मा को अमृतसर पंजाब से गिरफ्तार कर लिया. उसके निशानदेही पर पुलिस ने 26 दिसंबर को कुलदीप को रोहिणी से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने बताया कि वह ठगी के लिए मैट्रिमोनियल साइट पर तलाकशुदा महिला को खोजता था. खुद को एनआरआई बताकर वह शादी का झांसा देकर उनसे बातचीत शुरू करता था. फिर उन्हें वीजा दिलाने के नाम पर ठगी करता था.

First Published : 31 Dec 2021, 09:49:31 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.