News Nation Logo
Banner

कासगंज में 'कानपुर पार्ट-2', शराब माफिया का पुलिस पर जानलेवा हमला, सिपाही की मौत

कासगंज के थाना सिढ़पुरा क्षेत्र के गांव नगला धीमर में शराब माफियाओं ने दारोगा अशोक और सिपाही देवेंद्र को बंधक बना लिया. इसके बाद दारोगा और सिपाही को किसी अनजान जगह रख दिया. फिर पुलिस टीम उनकी तलाश करने लगी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 10 Feb 2021, 12:20:58 AM
Alcohol mafia murderous attack on police in Kasganj

कासगंज में 'कानपुर पार्ट-2', शराब माफिया का पुलिस पर जानलेवा हमला (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कासगंज में कानपुर पार्ट- 2, यूपी के प्रशासनिक अमले में हड़कंप
  • शराब माफिया ने दारोगा और सिपाही को बनाया बंधक
  • तलाश के दौरान खून से लथपथ मिला इन्स्पेक्टर

कासगंज:

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बिकरू हत्याकांड (Bikroo Murder Case) को विकास दुबे ने अंजाम दिया था. वहीं, अब कासगंज (Kasganj) में शराब माफियाओं ने बिकरूकांड जैसी ही वारदात को अंजाम दिया है. दरअसल, मंगलवार को हुई इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश के प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है. कासगंज में पुलिस (UP Police) अवैध शराब का कारोबार करने वाले कारोबारियों पर कार्रवाई करने गई थी. थाना सिढ़पुरा क्षेत्र के गांव नगला धीमर में शराब माफियाओं ने दारोगा अशोक और सिपाही देवेंद्र को बंधक बना लिया. इसके बाद दारोगा और सिपाही को किसी अनजान जगह रख दिया. फिर पुलिस टीम उनकी तलाश करने लगी. इसी बीच दारोगा अशोक पुलिस टीम को लहूलुहान हालत में मिले. यह देखकर पुलिस टीम में हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़ें : यूपीएससी अंतिम प्रयास : सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

दरअसल, मामला कासगंज के थाना सिढ़पुरा क्षेत्र का है. जहां गांव नगला धीमर में बड़े स्तर पर अवैध शराब का कारोबार चलाए जाने की सूचना पुलिस को मिल रही थी. उसी सूचना के आधार पर पुलिस टीम मंगलवार को गांव में छापा मारने पहुंची थी, लेकिन शराब माफियाओं को इस बात की खबर पहले ही लग चुकी थी. नतीजा ये हुआ कि बदमाशों ने पुलिस को घेर लिया और सब इंस्पेक्टर अशोक और सिपाही देवेंद्र को बंधक बना लिया. इससे पहले कि बाकी पुलिस वाले कुछ समझ पाते, बदमाशों ने दरोगा अशोक और सिपाही देवेंद्र को वहां से गायब कर दिया.

यह भी पढ़ें : राजस्थान 'वन नेशन, वन राशन कार्ड' लागू करने वाला 12वां राज्य बना

सब इंस्पेक्टर अशोक लहूलुहान हालत में गांव के एक खेत में पड़े मिले. जबकि सिपाही का अभी तक कुछ अता पता नहीं था. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ अधिकारी मौके पर पहुंच गए और सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान पुलिस को सिढ़पुरा स्वास्थ्य केंद्र के पास सिपाही देवेंद्र की लाश बरामद हुई. दरअसल, बदमाशों ने की सिपाही की बेरहमी से हत्या कर दी. घटना की गंभीरता को समझते हुए भारी पुलिस बल मौके पर बुलाया गया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है. 

वहीं, इस घटना पर सीएम योगी ने संज्ञान लिया हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कासगंज में पुलिस कर्मियों के कथित बंधक में शामिल तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. एनएसए के तहत दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

First Published : 09 Feb 2021, 10:21:52 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.