logo-image

कर्नाटका के रामनगरा जिले में नाबालिग लड़की पर एसिड हमला, आरोपी गिरफ्तार

कर्नाटका के रामनगर जिले के कनकपुरा इलाके से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां पर शुक्रवार शाम को करीब छह बजे एक सरफिरे आशिक ने एक नाबालिग लड़की पर एसिड अटैक किया.

Updated on: 18 Feb 2023, 04:03 PM

:

कर्नाटका के रामनगर जिले के कनकपुरा इलाके से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां पर शुक्रवार शाम को करीब छह बजे एक सरफिरे आशिक ने एक नाबालिग लड़की पर एसिड अटैक किया. वह मौके से फरार हो गया. ऐसा बताया जा रहा है कि पीड़िता अपने भाई साथ घर की ओर जा रही थी. तभी एक गैराज में मैकेनिक का काम करने वाला 22 साल का सुमंत वहां पर आया. वह पीड़िता को तंग करने लगा. उसे मजबूर करने लगा की वो उसके  प्यार को कबूल कर ले. मगर जब पीड़िता नहीं मानी तो सुमंत ने पीड़िता पर एसिड से हमला किया और फरार हो गया.

पीड़िता को तुरंत सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल से प्राथमिक जांच के बाद, पीड़िता को बेंगलुरु के मिंटो अस्पताल ले जाया गया. यहां पर उसका इलाज चल रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि पीड़िता की एक आंख को 40 प्रतिशत का नुकसान हुआ है. इस मामले को लेकर रामनागरा पुलिस ने तुरंत करवाई करते हुए आईपीसी की धारा 326 ए और पोक्सो के तहत मामला दर्ज किया. इसके साथ ही सुमंत को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें: Urgent Passport: पां​च दिन के अंदर बन जाएगा पासपोर्ट, सिर्फ आधार कार्ड से चलेगा काम 

पुलिस के अनुसार, सुमंत पीड़िता से एक तरफा प्यार करता था. वह लगातार उसका पीछा कर रहा था. उसे मजबूर कर रहा था की वो उसके प्यार को  कबूल करे. पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि सुमंत एसिड कहा   
से लाया था.

पुलिस ने बताया कि यह हमला शुक्रवार को शाम 6 बजे कनकपुरा बायपास रोड पर हुआ. नाबालिग लड़की पर एसिड अटैक हुआ. लड़का नाबालिग लड़की से एक तरफा प्यार करता था और उसे मजबूर कर रहा था की वो उसके प्यार को कबूल करे. कल उसने पीड़िता को सड़क पर रोका और अपने प्यार का इजहार किया. मगर जब उसने न कहा तो सुमंत ने पीड़िता पर एसिड फेंका. इसके बाद वह फरार हो गया. यहां गुजर रहे राहगीरों ने पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया. यहां से उन्हें बेंगलुरु शिफ्ट कर दिया गया. हमने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.