News Nation Logo

उपहारों के लालच में आकर महिला ऑनलाइन ठगी का हुई शिकार, 32 लाख रुपये गंवाए

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में एक महिला के साथ ठगी का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत है कि उसके साथ 32 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी हुई है। महिला ने बताया कि सोशल मीडिया पर उसकी एक शख्स के दोस्ती हुई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 08 Oct 2021, 01:10:12 PM
online fraud

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में एक महिला के साथ ठगी का मामला. (Photo Credit: न्यूज़ नेशन)

highlights

  • उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में एक महिला के साथ ठगी का मामला सामने आया.
  • पीड़ित से ऑनलाइन ठगे गए पैसे को वापस लाने के प्रयास जारी.
  • महिला सितंबर में इंस्टाग्राम पर एक शख्स के संपर्क में आई थी।

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में एक महिला के साथ ठगी का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत है कि उसके साथ 32 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी हुई है। महिला ने बताया कि सोशल मीडिया पर उसकी एक शख्स के दोस्ती हुई थी. दोस्त ने दावा किया कि वह यूके का रहने वाला है. महिला को बताया गया कि ब्रिटेन से उसके लिए 45 लाख रुपये का 'उपहार' और कुछ 'विदेशी मुद्रा' दिल्ली पहुंची है और उसे लेने के लिए एक शुल्क देना होगा. एक अधिकारी ने बताया कि उसे ऑनलाइन और कई किश्तों में भुगतान करने के लिए कहा गया। आखिरकार, उसने लगभग 32 लाख रुपये स्थानांतरित कर दिए। इसके बाद दूसरी तरफ से फोन उठना बंद हो गया. 

साइबर सेल मामले की जांच कर रही

रायबरेली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) श्लोक कुमार के अनुसार पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया और साइबर सेल मामले की जांच कर रही है। एसपी ने कहा, "अपराधियों का पता लगाने और पीड़ित से ऑनलाइन ठगे गए पैसे को वापस लाने के प्रयास जारी हैं।"

ये भी पढ़ें: कर्नाटक मिस-फायरिंग मामला: पिता गिरफ्तार, बेटे ने तोड़ा दम

महिला सितंबर में इंस्टाग्राम पर उस शख्स के संपर्क में आई थी। यहां पर उसने खुद का नाम हैरी और खुद को यूके का निवासी बताया। बाद में उस शख्स ने महिला का मोबाइल नंबर मांगा और बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया।  

उपहारों का लालच दिया 

महिला का कहना है कि उस शख्स ने उसे कई तरह के उपहारों का लालच दिया था। धोखाधड़ी का पता चलने के बाद उसने तुरंत पुलिस में कंप्लेन की। गौरतलब है कि इस तरह के साइबर अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं। लोगों से लुभावने वादे कर लाखों रुपये की ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक राष्ट्रीय पहल के तहत इस साल मई में एक समर्पित हेल्पलाइन नंबर 155260 शुरू किया, जहां लोग ऑनलाइन धोखाधड़ी और साइबर अपराधों की रिपोर्ट कर सकते हैं।

First Published : 08 Oct 2021, 12:56:50 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Online Fraud Fraud Case