News Nation Logo
Banner

कोरोना में ऑक्सीजन की महामारी के बीच कालाबाजारी का खेल, पुलिस ने धर दबोचे 10 आरोपी

लखनऊ पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी में शामिल 10 लोगों को गिरफ्तार किया हैं. पुलिस ने उनके पास से 225 ऑक्सीजन सिलेंडर और नकदी बरामद की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 05 May 2021, 11:56:44 AM
oxygen Cylinder

कोरोना के बीच ऑक्सीजन की कालाबाजारी का खेल, पुलिस ने धर दबोचे 10 आरोपी (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • कोरोना के बीच ऑक्सीजन की किल्लत
  • कमी के चलते ऑक्सीजन की कालाबाजारी
  • लखनऊ में पुलिस ने धर दबोचे 10 आरोपी

लखनऊ:

बढ़ते कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों के बीच दवाइयों और ऑक्सीजन की महामारी चल रही है और ऐसे में कालाबाजारी का खेल भी चल रहा है. लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी में शामिल 10 लोगों को गिरफ्तार किया हैं. पुलिस ने उनके पास से 225 ऑक्सीजन सिलेंडर और नकदी बरामद की है. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, पुलिस ने दो व्यक्तियों, करण भारद्वाज और नेकराम को जानकीपुरम क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार किया और मंगलवार शाम को 115 ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) से भरी वैन जब्त की है.

यह भी पढ़ें : पकड़ा गया साढ़े 7 लाख रुपये का था इनामी बदमाश, कई राज्यों में मचा रखा था आतंक [

गुडंबा में, अपराध शाखा और गुडंबा पुलिस की एक संयुक्त टीम ने बालाजी की गैस एजेंसी पर छापा मारा और दो व्यक्तियों, गुडम्बा के विष्णु और गोंडा के विकास को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपियों के पास से 87 ऑक्सीजन सिलेंडर और 1 लाख रुपये बरामद किए. गोमती नगर एक्सटेंशन से एक अन्य मामले में, दो व्यक्तियों, सुल्तानपुर के इकरम अली और विश्वास खंड के आयुष शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

पुलिस ने कहा कि वे नाइट्रोजन गैस की खरीद की नकली रसीद संभाल कर रखते थे और ऑक्सीजन गैस सिलेंडर प्राप्त करते थे फिर जरूरतमंदों को उच्च कीमत पर बेचते थे. पुलिस ने उनके पास से 10 जंबो साइज के सिलेंडर (सभी भरे हुए), 8 छोटे खाली सिलेंडर, एक लोडर, एक रसीद, 2,500 रुपये और दो मोबाइल फोन बरामद किए. इसी तरह, चार लोग, बजरखेला के अनिल कुमार सिंह, गोमती नगर के साजिद, जितेंद्र कुमार वर्मा और दोनों, बाराबंकी के नीरज रावत, को भी नाका में गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें : कोरोना का इलाज कर रहे डॉक्टर ने की खुदकुशी, पत्नी को भेजा खास संदेश 

उधर, रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. नोएडा थाना सेक्टर 20 पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन/ एक्टेमरा इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस विभाग द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, बीते सोमवार को थाना सेक्टर 20 नोएडा पुलिस ने एक्टेमरा 400 एमजी/ 20 एमएल इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया. दोनों ही आरोपी दिल्ली के संगम विहार निवासी हैं. 

(इनपुट - आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 May 2021, 11:56:44 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.