News Nation Logo

कठुआ गैंगरेप LIVE: मृत बच्ची के पिता ने लगाई गुहार, कहा- दोषियों को फांसी दो

News Nation Bureau | Edited By : Narendra Hazari | Updated on: 13 Apr 2018, 03:08:13 PM

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के कठुआ इलाके में गैंगरेप और हत्या की बर्बर वारदात के मामले में डीजीपी एसपी वैद ने इसे जघन्य अपराध माना है। इस दौरान उन्होंने एसआईटी की कार्रवाई पर भरोसा जताते हुए कहा कि एसआईटी ने सही काम किया है।

जनवरी में कठुआ के एक मंदिर में हुई 8 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या के मामले में अब प्रदेश के डीजीपी ने न्याय की उम्मीद जगाई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में एसआईटी ने बहुत ही अच्छी तरह से जांच की है और चार्जशीट फाइल की है।

वारदात के तरीके पर उन्होंने कहा, 'यह जघन्यतम अपराध है, इससे बदतर कुछ नहीं हो सकता।'

और पढ़ें: नाबालिग की हत्या से पहले पुलिस अधिकारी ने कहा- रुको मैं भी रेप करूंगा

इसके बाद डीजीपी ने कहा कि चार्जशीट फाइल होने के बाद उन्हें उम्मीद है मृत बच्ची के घरवालों को न्याय मिलेगा और आरोपियों को सख्त सजा मिलेगी।

LIVE Updates: 

# नई दिल्ली से बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कठुआ गैंगरेप के मामले में कहा है, 'निष्पक्ष जांच कठुआ रेप केस में की गई है, एसआईटी बनाई गई है और 6-7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इतना ही नहीं मैं यह भी बताना चाहूंगी कि जम्मू बार असोशिएशन प्रेसिडेंट बीएस स्लाठिया कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के पोलिंग एजेंट रह चुके हैं।'

# कठुआ गैंगरेप मामले में मृत बच्ची के पिता ने कहा, मैं अपनी बच्ची को रोज याद करता हूं, जो इसके लिए जिम्मेदार हैं उन्हें फांसी की सजा मिलनी चाहिए।

# वकील पीवी दिनेश ने कठुआ रेप केस में वकीलों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन और कानूनी कार्रवाई में बाधा डालने के मामले में सुप्रीम कोर्ट से स्वतः संज्ञान लेने की याचिका की है। इस मामले में सीजेआई दीपक मिश्रा बेंच सुनवाई करेगी।

वहीं इस पूरे मामले को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री अंबिका सोनी ने समाज के लिए शर्म की बात बताई। इस दौरान उन्होंने सरकार और पुलिस पर कानून व्यवस्था ठीक से लागू नहीं करने को लेकर निशाना साधा।

वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन्नाव रेप केस और कठुआ रेप केस पर कहा, 'कानून एजेंसी और सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है। एक औरत होने के नाते मैं भी यह प्रार्थना करती हूं कि पीड़िताओं के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए।'

और पढ़ें: कठुआ में 8 साल की मासूम से रेप के बाद हत्या मामले में चार्जशीट फाइल

First Published : 13 Apr 2018, 11:41:23 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.