News Nation Logo

कठुआ रेप केस: नाबालिग की हत्या से पहले पुलिस अधिकारी ने कहा- रुको मैं भी रेप करूंगा

News Nation Bureau | Edited By : Narendra Hazari | Updated on: 13 Apr 2018, 02:53:37 PM
नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)

श्रीनगर:  

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक 8 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और निर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने 8 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पेश की है। चार्जशीट में रेप और हत्या का मुख्य आरोपी संजी राम निकला है।

दरअसल 12 जनवरी को मृत बच्ची के पिता ने थाने में बच्ची की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि उनकी बच्ची 10 जनवरी को जानवरों के लिए घास लेने जंगल गई थी, लेकिन वहां से वापस नहीं लौटी।

पुलिस ने छानबीन करते हुए आरोपी रिटायर्ड अफसर के भतीजे को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद 22 जनवरी को यह मामला क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर किया गया।

क्राइम ब्रांच ने आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है। साथ ही आरोपी संजी राम समेत पुलिस ने केस से जुड़े विशेष पुलिस अधिकारी दीपक खजूरिया, सुरंदर कुमार, प्रवेश कुमार, सहायक पुलिस इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल तिलक राज को भी सबूत नष्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

और पढ़ें: कठुआ में 8 साल की मासूम से रेप के बाद हत्या मामले में चार्जशीट फाइल

चार्जशीट के मुताबिक राम ने ही भतीजे को लड़की का अपहरण करने को कहा था। उसे पता था कि यह लड़की अक्सर ही जंगल में जाती है। आरोपी ने इस दौरान विशेष पुलिस अधिकारी को अपनी साजिश में शामिल किया। इतना ही नहीं उसने इस दौरान उत्तेजक दवाईयां भी अपने भतीजे से मंगवाई थीं।

ऐसे किया किडनेप

संजी राम के कहने पर उसके नाबालिग भतीजे ने लड़की को देखा और जंगल में जानवरों के होने की बात बताई। इसी बहाने वह उसे थोड़ी दूर तक ले गया। इसके बाद उसने लड़की की गर्दन पर हमला कर जमीन पर गिरा दिया। इस दौरान बच्ची के साथ नाबालिग भतीजे और उसके साथी मन्नू ने रेप किया।

और पढ़ें: धोखाधड़ी के आरोप में दुबई कोर्ट ने दो भारतीयों को सुनाई 500 साल की जेल

मंदिर में रखा बंधक बनाकर

रेप करने के बाद दोनों उसे मंदिर में ले गए और वहां प्रार्थना कक्ष में उसे बंधक बनाकर रखा। नाबालिग ने लड़की के किडनेप की जानकारी एक अन्य आरोपी विशाल जंगोत्रा अगले दिन दी। उसने रेप के लिए उसे मेरठ से बुलाया। 12 जनवरी को विशाल जंगोत्रा रससना पहुंचा था।

पुलिस अधिकार ने कहा- रुको मैं भी बलात्कार करूंगा

चार्जशीट में आरोप है कि जब राम ने लगातार बलात्कार के बाद बच्ची की हत्या और उसके शव को ठिकाने लगाने को कहा था तब बच्ची के बलात्कार और हत्या की जांच में शामिल पुलिस अधिकारी खजूरिया ने कहा था कि रुको, थोड़ा इंतजार करो मैं भी रेप करूंगा।

गला घोंटकर सिर पत्थर से कुचला

सामूहिक बलात्कार के बाद सभी ने 8 वर्षीय बच्ची का पहले गला घोंटकर उसे बेहोश कर दिया। इसके बाद उसके सिर को पत्थर से कुचलकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसका शव जंगल में फेंक दिया।

और पढ़ें: उन्नाव गैंगरेप मामले में सीएम योगी ने दिए निर्देश, SIT देगी शाम तक रिपोर्ट

First Published : 12 Apr 2018, 08:12:44 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.