logo-image

गोवा में 48 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक के साथ दुष्कर्म, जांच जारी

दक्षिण गोवा के प्रसिद्ध पालोलेम बीच के निकट अज्ञात लोगों द्वारा 48 वर्षीय एक ब्रिटिश नागरिक से दुष्कर्म किया गया.

Updated on: 20 Dec 2018, 03:09 PM

नई दिल्ली:

गोवा में बृहस्पतिवार को तड़के पालोलेम बीच की ओर जा रही 48 वर्षीय एक ब्रिटिश महिला पर्यटक के साथ एक अज्ञात व्यक्ति ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया. उन्होंने बताया कि आरोपी ने महिला का सामान भी लूट लिया और फरार हो गया. पुलिस निरीक्षक राजेंद्र प्रभुदेसाई ने पीटीआई को बताया कि घटना पणजी से लगभग 100 किलोमीटर दूर कानाकोना में सुबह करीब चार बजे हुई. तब महिला दक्षिण गोवा जिले में पालोलेम बीच की तरफ जा रही थी.

उन्होंने बताया, 'महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि जब वह कानाकोना रेलवे स्टेशन से बीच की तरफ जा रही थी, तब एक अज्ञात व्यक्ति उसे जबरन खींचकर सड़क के किनारे ले गया और उससे बलात्कार किया.' 

पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला के तीन बैग लेकर भी भाग गया. महिला को उत्तरी गोवा स्थित थिविम स्टेशन जाने के लिए कानाकोना से एक ट्रेन पकड़नी थी लेकिन ट्रेन लेट थी इसलिए वह पालोलेम बीच के समीप स्थित उसी जगह पर जा रही थी जहां वह ठहरी थी.

पुलिस निरीक्षक ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है. इलाके के कुछ संदिग्धों की छानबीन की जा रही है. प्रभुदेसाई ने बताया कि महिला पिछले दस साल से नियमित गोवा आती रही है. 
भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

गोवा एक लोकप्रिय पर्यटन गतंव्य है, जो हर साल 70 लाख से ज्यादा पर्यटकों को आकर्षित करता रहा है. इसमें 5 लाख पर्यटक विदेशों से आते हैं. गोवा में पर्यटन का मौसम अक्टूबर से शुरू होकर मार्च में खत्म होता है.

और पढ़ें- पटना: जीत से उत्साहित कांग्रेस ने पोस्टर के जरिए किया BJP पर वार, हनुमान की जाति बताने से हुए ये 'हाल'

बीते एक दशक से विदेशी लोगों खास तौर से महिलाओं के खिलाफ अपराध गोवा में चिंता की वजह बन गया है.