logo-image

सहवाग का खुलासा,धोनी ने बचाया था विराट का करियर

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे दिन लंच के दौरान सहवाग ने एक ऐसा वाक्या शेयर किया, जिसे सुनकर आप भी चौंक जायेंगे।

Updated on: 29 Nov 2016, 01:42 PM

मोहाली:

सहवाग पहले अपने खेल से विरोधियों को चित करते थे और आजकल अपनी कमेंट्री व अनोखे ट्वीट के लिए सुर्खियां बटोरते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मोहाली टेस्ट के तीसरे दिन लंच के दौरान सहवाग ने एक ऐसा वाकया शेयर किया, जिसे सुनकर आप भी चौंक जायेंगे।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng, Mohali Test, Live Cricket Score: इंग्लैंड का नौवा विकेट भी गिरा,एक ओवर में शमी ने झटके लगातार दो विकेट

मोहाली टेस्ट के तीसरे दिन भी सहवाग ने बताया कि अगर 2012 में चयनकर्ताओं की चलती तो कोहली को भारत के लिए कभी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिलता। भारतीय चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया में कुछ खराब पारियों के बाद कोहली को ड्रॉप करना चाहते थे। पहले दो टेस्ट में कोहली ने सिर्फ 10.75 की औसत से रन बनाए थे। सहवाग उस टीम के उपकप्तान थे व धोनी कप्तान थे।

लंच ब्रेक के दौरान वीरू ने ये कहते हुए सभी के होश उड़ा दिए कि 2012 में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उन्होंने (सहवाग) ने मिलकर कोहली की जगह बचाई थी। सहवाग ने बताया, 'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में चयनकर्ता कोहली की जगह रोहित को खिलाने का फैसला किया। लेकिन उन्होंने और कप्तान धोनी ने मिलकर इस बात का फैसला किया कि वह कोहली को खिलायेंगे'।

यह भी पढ़ें- भारत में होने वाले जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेगी पाकिस्तान की टीम

सहवाग ने आगे बताया,'उस वक्त मैं टीम का उपकप्तान था और महेंद्र सिंह धोनी टीम को लीड कर रहे थे, हम दोनों ने विराट कोहली को पर्थ टेस्ट में टीम शामिल कराया और आगे जो हुआ वो इतिहास है'। उस मैच में कोहली ने पहली पारी में 44 और दूसरी पारी में 75 रन की पारी खेली।