News Nation Logo
Banner

ऑस्ट्रेलिया की 'वन डे टीम ऑफ द ईयर' के कप्तान बने विराट कोहली

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Singh | Updated on: 27 Dec 2016, 06:30:07 PM
विराट कोहली

नई दिल्ली:  

विराट कोहली के शानदार खेल का जलवे का सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया भी कायल हो गया है। हर पारी के साथ नए कीर्तिमान बनाने वाले विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने 'वन डे टीम ऑफ द ईयर' चुना।

मंगलवार को साल 2016 के वन डे टीम की घोषणा करते हुए ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट बोर्ड ने कोहली को इसका कप्तान घोषित किया। विराट कोहली को आईसीसी ने भी ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पर तरजीह देते हुए वर्ष 2016 वनडे टीम का कप्तान चुना था ।

इसे भी पढ़ें: विराट कोहली ने दिया सफलता का मंत्र, 'सुनों अपने दिल की बात क्योंकि डर के आगे जीत है'

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में आगे कहा, 'भारत के इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस साल अपनी 10 वन डे पारियों में से 8 में 45 रन या उससे ज्यादा बनाए। भारत ने कोहली की मौजूदगी में 59 बार सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा किया और इन मैचों में उन्होंने असाधारण प्रदर्शन करते हुए 90.10 के औसत से रन बनाए।'

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने एक बयान में कहा कि कोहली ने इस साल सिर्फ 10 वन डे मैच ही खेले हैं, लेकिन सीमित ओवरों के इस फॉर्मेट के सबसे उम्दा खिलाड़ियों में से एक होने का उनका दर्जा बरकरार है।'

इस टीम में एक और भारतीय खिलाड़ी के तौर पर भारत के हालिया गेंदबाजी स्क्वॉड के यॉर्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह को जगह मिली। इस टीम का चयन राहुल द्रविड़, गैरी कर्स्टन और कुमार संगकारा वाले पैनल से पिछले सप्ताह किया।

First Published : 27 Dec 2016, 06:05:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Virat Kohli