logo-image

ग्लव्स विवाद पर सुब्रमण्यन स्वामी ने महेंद्र सिंह धोनी से की खास अपील, कहा मान लें ICC की बात

सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा है, अगर आप आईसीसी के नियमों को मान लेंगे, तो कुछ नहीं खोएंगे. भारत विरोधी ताकतें इस विवाद को आगे बढ़ते देखना चाहेंगी.

Updated on: 08 Jun 2019, 08:30 AM

highlights

  • स्वामी ने कहा विवाद खत्म कर दीजिए. देश विरोधी ताकतें उठाएंगी फायदा.
  • बीसीसीआई समेत तमाम लोग इस मसले पर खड़े हैं धोनी के साथ.
  • एमएसडी पैरा एसएफ के बलिदान बैज का इस्तेमाल करते हैं.

नई दिल्ली.:

वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के पहले ही मैच में टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) द्वारा कीपिंग ग्लव्स पर धारण किए गए पैरा मिलिट्री के 'बलिदान' लोगो (Sacrifice Logo) के इस्तेमाल पर आईसीसी और बीसीसीआई तो आमने-सामने आ ही गए हैं. अब इस विवाद में राजनेता भी बीच में पड़कर अपनी-अपनी राय देने लगे हैं. इस फेर में नया नाम जुड़ा है बीजेपी (BJP) नेता सुब्रमण्यन स्वामी का. उन्होंने ट्वीट कर धोनी को 'बिन मांगी सलाह' देते हुए आईसीसी (ICC) की बात मान लेने को कहा है. हालांकि इसके पीछे उन्होंने देशहित को सर्वोपरि बताया है.

यह भी पढ़ेंः World Cup: महेंद्र सिंह धोनी के बलिदान बैज वाले ग्लव्स पर पाकिस्तान के मंत्री ने उड़ाया मजाक, मिला करारा जवाब

'भारत विरोधी ताकतों को मिलेगा बल'
अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) से लेकर नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी बने सुब्रमण्यन स्वामी (Subramanian Swamy) ने कहा है, 'मैं बिना पूछे धोनी को सलाह दे रहा हूं. अगर आप आईसीसी (ICC) के नियमों को मान लेंगे, तो कुछ नहीं खोएंगे. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना हस्तक्षेप करने वाला मामला है. विवाद को खत्म कर दीजिए, जिससे आपके प्रेरणादायी क्रिकेट पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. भारत विरोधी ताकतें (Anti India Forces) इस विवाद को आगे बढ़ते देखना चाहेंगी.' हालांकि स्वामी पहले ऐसे वाहिद शख्स हैं, जिन्होंने धोनी से लोगो को हटा देने को कहा है. अन्यथा अधिसंख्य लोग इस मसले पर एमएसडी (MSD) के साथ खड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ेंः सीओए प्रमुख विनोद राय का बयान ICC से मंजूरी ले रहे हैं, धोनी नहीं हटाएंगे प्रतीक चिह्न

बीसीसीआई और तमाम अन्य है धोनी के साथ
गौरतलब है कि इस मसले पर आईसीसी की ओर से आपत्ति के आने के बाद बीसीसीआई (BCCI) एमएस धोनी के पक्ष में आ खड़ी हुई है. यही नहीं, उसने आईसीसी (ICC) को पत्र लिख कर धोनी द्वारा कीपिंग ग्लव्स पर धारण किए गए लोगो के पक्ष में अपने तर्क रखे हैं. हालांकि आईसीसी अपनी पर अड़ी है. यहां यह नहीं भूलना चाहिए कि सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि पाने वाले धोनी अपने ग्लव्स पर भारतीय सेना (Indian Army) के पैराशूट स्पेशल फोर्स (पैरा एसएफ) रेजिमेंट के 'बलिदान' (Sacrifice) बैज का इस्तेमाल करते हैं.