logo-image

IPL 2017 MI vs SRH : क्या हार्दिक पांड्या के पास होगा राशिद खान का जवाब, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला आज

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में मिली रोमांचक जीत के बाद मुंबई इंडियंस की कोशिश अगले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत की हैट्रिक से रोकने की होगी।

Updated on: 12 Apr 2017, 05:58 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन में बुधवार शाम मुंबई इंडियंस का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होना है। सनराइजर्स ने अब तक खेले अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की है जबकि मुंबई इंडियंस का यह तीसरा मैच है। मुंबई को पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टीम विजयी रही थी।

आमतौर पर हर आईपीएल से शुरुआती मैचों में हार का सामना करने वाली मुंबई की टीम के लिए राहत की बात है कि इस बार अपने दूसरे ही मैच में उसके जीत का खाता खुल गया। बहरहाल, उम्मीद की जा रही है कि यह मुकाबला कांटे का होगा। दोनों ओर, दारोमदार युवा खिलाड़ियों पर होगा।

एक ओर सनराइजर्स की ओर से अफगान गेंदबाज राशिद खान हैं, जो दो मैचों में पांच विकेट हासिल कर चुके हैं। इस गेंदबाज पर सभी की नजर है। तो वहीं, दूसरी ओर मुंबई की ओर से हार्दिक पांड्या और क्रुणान पांड्या जैसे युवा खिलाड़ी हैं।  

बहरहाल, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में मिली रोमांचक जीत के बाद मुंबई इंडियंस की कोशिश अगले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत की हैट्रिक से रोकने की होगी।

सनराइजर्स हैदराबाद उन टीमों में से एक है जिसने अब तक आईपीएल 2017 में हार का स्वाद नहीं चखा है। आईपीएल 2016 के चैंपियंस ने इस सीज़न की शुरुआत ठीक वहीं से की है जहां उसने अपना पिछले सीज़न का आख़िरी मैच छोड़ा था। वहीं मुंबई इंडियन्स अपनी होमकंडीशन्स का फ़ायदा उठाना चाहेगी और हैदराबाद के विजयरथ को रोकने के लिए उतरेगी।

यह भी पढ़ें: RCB vs MI: विराट कोहली ने वापसी का किया एेलान, 14 अप्रैल से दिखेंगे मैदान में

दोनों टीमें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में बुधवार को शाम आठ बजे वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

क्या आपको पता है?

  • सनराइजर्स ने अब तक वानखेड़े में खेले अपने दोनों मैचों में जीत का स्वाद नहीं चखा है।
  • दोनों टीमों के बीच अब तक 8 बार भिड़ंत हुई है जिसमें 4-4 की बराबरी का रिकॉर्ड दर्ज है।
  • आईपीएल 2016 के बाद से वानखेड़े में स्कोर का पीछा करने वाली टीम ने सभी पांच मैचों में जीत दर्ज की है।
  • रोहित शर्मा ने सनराइजर्स के खिलाफ आठ पारियों में केवल 98 रन बनाए हैं। सनराइजर्स के खिलाफ रोहित का आठ पारियों में स्कोर 22, 20 *, 1, 14 *, 24, 7 *, 5 और 5 रहा है।
  • भुवनेश्वर कुमार ने मुंबई के खिलाफ 5.48 के इकोनोमी रेट से 10 मैचों में 11 विकेट लिए हैं।
  • कीरोन पोलार्ड को ट्वेंटी -20 में 7000 रन बनाने वाला पांचवा बल्लेबाज बनने के लिए मात्र 33 रन की जरूरत है।

मुंबई ने इस सत्र में अब तक दो मुकाबले खेले हैं, जिनमें से एक में उसे जीत मिली है और एक में हार। वहीं हैदराबाद ने अब तक खेले अपने दोनों मैच जीते हैं।

लगातार दो जीत के बाद सनराइजर्स की टीम आत्मविश्वास से भरी है। टीम काफी संतुलित है और साथ ही उसके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच को अपने दम पर पलटने का दम रखते हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2017 RPS vs DD: सैमसन के शतक और जहीर खान की गेंदबाजी की मदद से दिल्ली डेयरडेविल्स ने पुणे सुपरजाइंट को 97 रनों से हराया

वहीं मुंबई कोलकाता पर मिली रोमांचक जीत के बाद अपनी लय को बरकरार रखना चाहेगी, नीतीश राणा और हार्दिक पांड्या की मौजूदा फॉर्म ने टीम को और मजबूती प्रदान की है।

पिच में गेंदबाजों के लिए कुछ खास नही होने वाला तो इस पिच को बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग माना जा सकता है, वानखेड़े को ट्वेंटी 20 मैचों के लिए आदर्श स्टेडियम माना जाता रहा है। 

संभावित टीमें :
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, जोस बटलर, श्रेयस गोपाल, कृष्णाप्पा गौतम, असेला गुणारत्ने, हरभजन सिंह, मिशेल जॉनसन, कुलवंत खेजरोलियास, सिद्धेश लाड, मिशेल मैक्लेनघन, लसिथ मलिंगा, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), केरन पोलार्ड, निकोलस पूरन, दीपक पुनिया, नीतीश राणा, जितेश शर्मा, कर्ण शर्मा, लेंडल सिमंस, टिम साउदी, जगदीश सुचिता, सौरभ तिवारी, और आर.विनय कुमार।

सनराइजर्स हैदराबाद :- डेविड वार्नर (कप्तान), युवराज सिंह, तन्मय अग्रवाल, रिकि भुई, बिपुल शर्मा, बेन कटिंग, शिखर धवन, एकलव्य द्विवेदी, मोएजिज हेनरिक्स, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, बेन लाफलिन, अभिमन्यू मिथुन, मोहम्मद नबी, मोहम्मद सिराज, मुस्तफिजुर रहमान, आशीष नेहरा, नमन ओझा, राशिद खान, विजय शंकर, बारिंदर सरन, प्रवीण तांबे, केन विलियमसन।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार में मुसलमानों ने बनाया गोरक्षा दल