logo-image

कोलकत्ता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर और बल्लेबाज़ मनीष पांडे के नाम है एक ऐसा रिकॉर्ड जो दोनों कभी नहीं चाहेंगे उनके नाम रहे

GL vs KKR:नाइट राइडर्स कप्तान गंभीर और बल्लेबाज़ मनीष पांडे के नाम है एक ऐसा रिकॉर्ड जो दोनों कभी नहीं चाहेंगे उनके नाम रहे

Updated on: 07 Apr 2017, 10:57 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल 10 का में आज तीसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम गुजरात लायंस के बीच खेला जाना है। यह मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।यह गुजरात लायंस का होम ग्राउंड है। गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना है तो वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की बागडोर गौतम गंभीर के हाथों में है। कोलकत्ता दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है।

कोलकत्ता के दो शीर्ष बल्लेबाजों के नाम आईपीएल में ऐसा भी एक रिकॉर्ड है जिससे दोनो खुश नहीं होगें। आईपीएल के पिछले 9 सीजन की बात करें तो सबसे ज्यादा बार 0 पर ऑउट होने वाले बल्लेबाजों में KKR के कप्तान गंभीर का नाम सबसे उपर है। वहीं दूसरे नंबर पर KKR के बल्लेबाज़ मनीष पांडे हैं। आईए देखते हैं इस लिस्ट में और कौन से खिलाड़ी है।

1-गौतम गंभीर
कोलकाता नाइट राईडर्स टीम के कप्तान गौतम गंभीर का नाम इस लिस्‍ट में सबसे पहले है। आईपीएल में गौतम गंभीर 132 मैचों की 131 पारियों में कुल 12 बार शून्य पर आउट हुए हैं। ऐसे में गंभीर इस अनचाहा रिकॉर्ड से पीछा छुड़ाना चाहेंगे।। 31 अर्धशतक बनाने वाले गंभीर ने इसमें 124 के स्ट्राइक रेट से 3,634 रन बनाए हैं। इनका सर्वोच्च रन स्‍कोर 93 रहा है।

और पढ़ें: RPSvsMI: स्मिथ-रहाणे की पारी से जीता पुणे सुपरजॉयन्ट्स, मैच में बने ये रोमांचक रिकॉर्ड्स

2-मनीष पांडे

बल्लेबाज़ों के इस लिस्‍ट में दूसरा नाम भी कोलकाता नाइट राईडर्स के ही बल्लेबाज मनीष पांडे के नाम दर्ज है। यह आईपीएल के 89 मैचों की 83 पारियों में 11 बार शून्य पर आउट हुए हैं। 1 शतक और 7 अर्धशतक जड़ने वाले गंभीर ने 118.42 के स्ट्राइक रेट के साथ 1,819 रन बनाए हैं। इनका अब तक का सर्वोच्च स्‍कोर 114 रन रहा है।

3-पार्थिव पटेल
इस सूची में पार्थिव पटेल का नाम भी शामिल है। मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए ये 103 मैचों की 101 पारियों में कुल 10 बार शून्य पर आउट हुए हैं।

और पढ़ें: GL vs KKR: IPL में गंभीर के नाइट राइडर्स से आज भिड़ेगी रैना की टीम, जानिए क्या कहते हैं रिकॉर्ड, कौन है जीत का दावेदार

4-जैक्स कैलिस 
ऑलराउंडर खिलाड़ी जैक्स कैलिस भी इस सूची में चौथे पायदान पर है। जैक्स कैलिस 98 मैचों की 96 पारियों में कुल 9 बार शून्य पर आउट हुए हैं।

5-रोहित शर्मा
इस लिस्‍ट में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल हैं। क्रिकेटर रोहित शर्मा में आईपीएल के 142 मैचों में कुल 8 बार शून्य पर आउट हुए हैं।