logo-image

IPL 10 DD Vs SRH: आज सनराइजर्स हैदराबाद के सामने होगा दिल्ली का 'डेयर'

सनराइजर्स की तीन जीत अभी तक अपने घरे में ही आई हैं और अब उसका प्रयास लगातार चौथी जीत की होगी।

Updated on: 19 Apr 2017, 05:52 PM

हैदराबाद:

मौजूदा चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में अपने घरेलू मैदान- राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स से भिड़ेगी। सनराइजर्स की तीन जीत अभी तक अपने घरे में ही आई हैं और अब उसका प्रयास लगातार चौथी जीत की होगी। उन्होंने सोमवार को अपने आखिरी मैच में घर में किंग्स इलेवन पंजाब को मात दी थी। सनराइजर्स ने घर से बाहर अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों में उसे हार मिली है।

अगले मैच में उन्हें दिल्ली से अच्छी चुनौती मिल सकती है। दिल्ली ने पंजाब को मात दी थी, लेकिन सोमवार को ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने उसे उसके घर में मात देते हुए जीत की हैट्रिक लगाने से रोक दिया था।

दिल्ली की बल्लेबाजी का दारोमदार युवा खिलाड़ियों पर है, जिन्होंने टीम को अभी तक निराश नहीं किया है। दिल्ली के पास संजू सैमसन, करुण नायर, श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग्स, ऋषभ पंत जैसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 10: RCB को लगा झटका, स्टार बैट्समैन एबी डिविलियर्स चोट के कारण हुए बाहर

वहीं उसका गेंदबाजी आक्रमण अनुभवी होने के साथ-साथ आक्रामक भी है। दिल्ली के पास कप्तान जहीर खान के रूप में बेहद अनुभवी गेंदबाज है तो वहीं पैट कमिंस, कागिसो रबाडा, मोहम्मद शमी, अमित मिश्रा जैसे गेंदबाज उसे और धार देते हैं।

वहीं दिल्ली के पास क्रिस मोरिस, कार्लोस ब्राथवेट, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज के रूप में बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ी भी हैं जो तेजी से रन भी बना सकते हैं और गेंदबाजी से भी प्रभावी साबित हो सकते हैं।

वहीं, सनराइजर्स की टीम भी बेहद संतुलित है। उसके पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अच्छा अनुभव है। बल्लेबाजी में कप्तान डेविड वानर्र, शिखर धवन, युवराज सिंह हैं तो वहीं गेंदबाजी में आशीष नेहरा, भुवनेश्वर कुमार हैं। अंत के ओवरों में यह दोनों टीम के लिए हमेशा कारगर साबित हुए हैं। वहीं बांग्लादेशी मुस्तफिजुर रहमान के रहते हुए टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण और पैना हो जाता है।

ये भी पढ़ें: IPL 10 में राशिद खान-मोहम्मद नबी दो अफगानिस्तानी खिलाड़ी जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा

सनराइजर्स के लिए इस आईपीएल में अफगानिस्तान के राशिद खान बेहद कारगर साबित हुए हैं। उनकी स्पिन को अभी तक बल्लेबाजों को समझने में काफी परेशानी हुई है। राशिद के अलावा पिछले मैच में मैदान पर उतरने वाले स्पिनर मोहम्मद नबी भी विपक्षी टीम के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

इस टीम की ताकत गेंदबाजी है। यह बात पंजाब के खिलाफ हुए मैच के बाद भुवनेश्वर ने भी मानी थी। ऐसे में युवा और अनुभव की कमी वाली दिल्ली का बल्लेबाजी आक्रमण सनराइजर्स की चुनौती को कैसे पार करता है यह देखना दिलचस्प होगा।

ये भी पढ़ें: चीन ने अरुणाचल प्रदेश को अपना हिस्सा बताते हुए बदल दिए 6 जगहों के नाम

संभावित टीमें:

दिल्ली डेयरडेविल्स: जहीर खान (कप्तान), मोहम्मद शमी, शाबाज नदीम, जयंत यादव, अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, करुण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), चामा मिलिंद, खलील अहमद, प्रत्यूष सिंह, मुरुगन अश्विन, आदित्य तारे, शशांक सिंह, अंकित बवाने, नवदीप सैनी, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, पैट कमिंस, कागीसो रबाडा, क्रिस मोरिस, कार्लोस ब्रैथवेट और सैम बिलिंग्स।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मोएजिज हेनरिक्स, नमन ओझा, रिकी भुई, केन विलियमसन, सिद्धार्थ कौल, बिपुल शर्मा, आशीष नेहरा, युवराज सिंह, बेन कटिंग, अभिमन्यू मिथुन, अभिमन्यू मिथुन, बारिंदर सरन, दीपक हुड्डा, विजय शंकर, राशिद खान, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद नबी, एकलव्य द्विवेदी, क्रिस जॉर्डन, बेन लाफलिन, बेन लाफलिन और प्रवीण तांबे।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)