logo-image

Ind Vs NZ: वॉकी टॉकी इस्तेमाल विवाद पर ICC से विराट कोहली को क्लीन चिट

एक टीवी फुटेज में कोहली मैच के वॉकी टॉकी पर बात करते नजर आ रहे थे। इसके बाद ही यह सवाल खड़े हुए थे कि क्या यह आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट का हनन नहीं है।

Updated on: 02 Nov 2017, 02:36 PM

highlights

  • टीवी फुटेज के सामने आने के बाद कोड ऑफ कंडक्ट के हनन का लगा था आरोप
  • आईसीसी के अधिकारी ने किया साफ- पहले ही ले ली गई थी इजाजत
  • मैच के दौरान खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ के मोबाइल इस्तेमाल पर रहता है रोक

नई दिल्ली:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल्ली में बुधवार को खेले गए पहले पहले टी20 मैच के दौरान डग आउट में वॉकी-टॉकी इस्तेमाल करने के मामले में विराट कोहली को क्लीन चिट दे दी है।

दरअसल, एक टीवी फुटेज में टीम इंडिया के कप्तान कोहली मैच के दौरान वॉकी टॉकी पर बात करते नजर आ रहे थे। इसके बाद ही यह सवाल खड़े हुए थे कि क्या यह आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट का हनन नहीं है। यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला गया था।

हालांकि, आईसीसी के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'वॉकी टॉकी का इस्तेमाल अक्सर सपोर्ट स्टाफ द्वारा डग आउट और ड्रेसिंग रूम के बीच संवाद के लिए होता है। कोहली ने इसके लिए पहले ही इस मैदान के एसूयू मैनेजर से इजाजत ली थी।'

यह भी पढ़ें: नेहरा के संन्यास पर युवराज का भावुक पोस्ट, बताया- क्यों गांगुली ने दिया था 'पोपट' नाम

टीवी फुटेज के कई मीडिया रिपोर्ट्स में आईसीसी के नियमों के अनदेखा करने की बात कही गई थी। वैसे, कोहली ने आईसीसी के एंटी करप्शन सिक्यूरिटी यूनिट से वॉकी टॉकी के इस्तेमाल की इजाजत ले ली थी।

बता दें कि ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों या सपोर्ट स्टाफ द्वारा मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर बैन है। हालांकि, वॉकी-टॉकी का इस्तेमाल सपोर्ट स्टाफ करते रहे हैं। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यह पहला मैच 53 रनों से जीता और इसके साथ ही आशीष नेहरा ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कर दिया।

यह भी पढ़ें: जब 'बल्लेबाज' नेहरा ने जिताया था मैच, जानिए 'नेहराजी' से जुड़े दिलचस्प तथ्य