logo-image

INDvNZ: 5 साल में दूसरी बार भारत को मिली शर्मनाक हार, रोहित शर्मा के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा की कप्तानी में ऐसा दूसरी बार हुआ जब भारतीय टीम 100 रन के आस-पास लड़खड़ा गई और उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

Updated on: 02 Feb 2019, 10:24 AM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand) क्रिकेट टीम ने गुरुवार को सेडन पार्क पर खेले गए चौथे वनडे मैच में भारतीय टीम को आठ विकेट से हरा दिया. शेष गेंदों के लिहाज से भारत की वनडे टीम में यह सबसे बड़ी हार है. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने 212 गेंदें शेष रहते हुए मेजबान टीम को हराकर पांच मैचों की सीरीज में अपनी जीत का खाता खोला. नियमित कप्‍तान विराट कोहली को आराम देने की वजह से उप-कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम की कमान संभाली. अपना 200वां मैच खेल रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मैच को यादगार बनाने की कोशिश कर रहे थे. हालांकि यह मैच उन्हें याद तो रहेगा पर अच्छी बातों के लिए नहीं बल्कि शर्मनाक हार के लिए.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में ऐसा दूसरी बार हुआ जब भारतीय टीम 100 रन के आस-पास लड़खड़ा गई और उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

इससे पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की डेब्यू कप्तानी मैच में श्रीलंका के खिलाफ 112 रन पर ऑल आउट हो गई थी. 10 दिसंबर 2017 को धर्मशाला में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की टीम महज 112 रन पर ऑल आउट हो गई थी.

और पढ़ें: IND vs NZ: हैमिल्टन में ट्रेंट बोल्ट के सामने भारतीय बल्लेबाजों ने टेके घुटने, रचा नया इतिहास 

इस मैच में भारत की ओर से सबसे ज्यादा महेंद्र सिंह धोनी ने 65 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने इश लक्ष्य को महज 20.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया था.

गौरतलब है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारत के लिए अब तक 9 एकदिवसीय मैचों में कप्तानी की है जिसमें से उन्हें सिर्फ 2 में हार देखने को मिली है. इन दोनों ही मैच में भारत की पूरी टीम 100 रन के आस-पास ऑल आउट हुई है.

और पढ़ें: IND v NZ: ट्रेंट बोल्ट के पंजे में फंसी टीम इंडिया, हैमिल्टन में मिली शर्मनाक हार 

बता दें कि हैमिल्टन में खेले गए मैच में भारत की टीम अपने 7वें न्यूनतम स्कोर पर ऑल आउट हुई. एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास में भारतीय टीम का न्यूनतम स्कोर 54 रन रहा है, वह भी साल 2000 में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए भारतीय टीम ने बनाया था. इससे पहले 8 जनवरी 1981 को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए भारतीय टीम 63 रन पर ऑल आउट हो गई थी.