logo-image

IND vs NZ: हैमिल्टन में ट्रेंट बोल्ट के सामने भारतीय बल्लेबाजों ने टेके घुटने, रचा नया इतिहास

न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बाउल्ट (21 पर 5 विकेट) और कॉलिन ग्रैंडहोम (26 पर 3 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर चौथे वनडे मुकाबले में भारत को 30.5 ओवर में समेट दिया.

Updated on: 31 Jan 2019, 12:33 PM

नई दिल्ली:

तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट और कोलिन डि ग्रैंडहोम की तूफानी गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां भारत को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर पांच मैचों की श्रृंखला में पहली जीत दर्ज की. मैन ऑफ द मैच बोल्ट ने लगातार 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर पांच जबकि ग्रैंडहोम ने 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिससे भारतीय टीम 30.5 ओवर में 92 रन पर ढेर हो गई जो टीम इंडिया का सातवां सबसे कम स्कोर है. टाड एस्टल (नौ रन पर एक विकेट) और जिमी नीशाम (पांच रन पर एक विकेट) ने एक-एक विकेट चटकाया.

न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बाउल्ट (21 पर 5 विकेट) और कॉलिन ग्रैंडहोम (26 पर 3 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर चौथे वनडे मुकाबले में भारत को 30.5 ओवर में समेट दिया. भारत के क्रिकेट इतिहास में यह वनडे मैचों का सातवां न्यूनतम स्कोर है जिस पर टीम ऑल आउट हुई.

इस दौरान न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने अपने करियर में पांचवी बार 5 विकेट हॉल लेने का करानामा किया. वह न्यूजीलैंड की ओर से यह कारनामा करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले रिचर्ड हेडली ने यह कारनामा न्यूजीलैंड के लिए किया था. 

और पढ़ें: IND v NZ: ट्रेंट बोल्ट के पंजे में फंसी टीम इंडिया, हैमिल्टन में मिली शर्मनाक हार 

इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट ने न्यूजीलैंड की सरजमीं पर अपने 100 विकेट भी पूरे कर लिए. 

वह न्यूजीलैंड की सरजमीं पर यह कारनामा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने, इससे पहले यह कारनामा पूर्व कीवी गेंदबाज डैनियल विटोरी ने किया था जिनके नाम 129 नाम विकेट हैं.

सलामी बल्लेबाज हेनरी निकोल्स (नाबाद 30) और रोस टेलर (नाबाद 37) ने तीसरे विकेट के लिए 54 रन की अटूट साझेदारी की. टेलर ने 25 गेंद की अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के मारे. न्यूजीलैंड ने 212 गेंद शेष रहते जीत दर्ज की जो गेंद शेष रहने के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी हार है. इससे पहले अगस्त 2010 में दाम्बुला में भारत को श्रीलंका ने 209 गेंद शेष रहते हराया था.

और पढ़ें: विराट कोहली-रोहित शर्मा की फिटनेस की फैन है यंग टीम इंडिया, मानती है आदर्श 

गेंद शेष रहने के लिहाज से न्यूजीलैंड ने अपनी पांचवीं सबसे बड़ी जीत की बराबरी की. भारत का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को नहीं छू पाया.