logo-image

IND vs CAXI: अभ्यास मैच में बेदम दिखी भारतीय गेंदबाजी, पुछल्ले बल्लेबाजों ने किया परेशान

भारत के लिए इस प्रैक्टिस मैच में पुछल्ले बल्लेबाज एक बार फिर चिंता का सबब बनते हुए दिखाई दिए. इस चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच में भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई.

Updated on: 01 Dec 2018, 02:42 PM

नई दिल्ली:

भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) एकादश के बीच यहां खेला गया अभ्यास मैच बिना किसी नतीजे के शनिवार को ड्रॉ पर समाप्त हो गया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) एकादश ने चौथे दिन शनिवार को 6 विकेट के नुकसान पर 356 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम अपनी पहली पारी में 544 रन का विशाल स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई. भारतीय टीम इसके जवाब में चौथे और अंतिम दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 211 रन ही बना सकी और मैच ड्रॉ पर समाप्त हो गया.

भारत के लिए इस प्रैक्टिस मैच में पुछल्ले बल्लेबाज एक बार फिर चिंता का सबब बनते हुए दिखाई दिए. इस चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच में भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई.
एक तरह से जूनियर टीम ने भारतीय गेंदबाजों की जिस अंदाज में खबर ली, अगर यही हाल टेस्ट सीरीज में रहा तो भारतीय टीम एक बार फिर अपने पुराने इतिहास को दोहराएगी.

और पढ़ें: IND vs AUS: 5 भारतीय गेंदबाज जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में जाकर कंगारुओं की नाक में किया दम 

भारतीय टीम की गेदंबाजी ने खासा निराश किया खासतौर से तेज गेंदबाज उमेश यादव और इशांत शर्मा ने, शमी ने 3 विकेट जरूर चटकाए लेकिन उन्हें भी काफी मार पड़ी. आलम यह रहा कि भारत को 10 विकेट लेने में एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ा. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने पहली पारी में 102 ओवर 151.1 ओवर तक बैटिंग की और 544 रनों का स्कोर खड़ा किया.

एक तरह से जूनियर टीम ने भारतीय गेंदबाजों के आक्रमण की धज्जियां उड़ाई और 1 शतक समेत 3 अर्धशतक लगाते हुए गेंदबाजी के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए हैरी निएल्सन (100) ने शतक लगाए, जबकि डार्सी शॉर्ट (74), मैक्स ब्रायंट (62) और आरोन हार्डी (86) के नाम अर्धशतक रहे. स्कोर कार्ड पर नजर डाली जाए तो आखिरी के 4 बल्लेबाजों ने भी 35+ स्कोर किया. आरोन हार्डी ने 86 रन बनाए, जबकि डैनियल फैलिंस ने 43, ल्यूक रोबिंस ने नाबाद 38 और जैक्सन कोलमन ने 36 रन की पारी खेली.

देखा जाए तो सिर्फ निचले क्रम की बल्लेबाजी ने भारत के खिलाफ 300+ का स्कोर खड़ा किया. हालांकि भारतीय बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया, भारतीय टीम के लिए दूसरी पारी में मुरली विजय ने 129 और लोकेश राहुल ने 62 रन की पारी खेली.

और पढ़ें: Ranji Trophy, Day 3, Round up: पंजाब ने दिल्ली को हराया, हरियाणा पर असम की जीत, देखें सारे दिन का हाल

विजय ने 132 गेंदों पर 16 चौके और पांच छक्के लगाए. राहुल ने 98 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया. हनुमा विहारी 32 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) XI के 10 विकेट गिराने के लिए कप्तान विराट कोहली ने कुल 10 गेंदबाजों (अभ्यास मैच में सभी खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया जा सकता है) का इस्तेमाल किया, जिसमें वह खुद भी शामिल रहे. उसमें भी मोहम्मद शमी (3 विकेट, 97 रन), आर. अश्विन (2 विकेट, 122 रन), उमेश यादव (1 विकेट, 113), इशांत शर्मा (1 विकेट, 73 रन), विराट कोहली (1 विकेट, 27 रन) और जसप्रीत बुमराह (बगैर रन दिए 1 विकेट) को विकेट मिला, जबकि रविंद्र जडेजा, हनुमा विहारी, मुरली विजय और कुलदीप यादव की झोली खाली रही.