logo-image

Watch Video: ऑस्ट्रेलिया से लेकर पाकिस्तान तक छाया जसप्रीत बुमराह का एक्शन, देखें वीडियो

ऑस्ट्रेलिया में जो बच्चे क्रिकेट सीख रहे हैं वह जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) वाले बॉलिंग ऐक्शन को अपना बोलिंग ऐक्शन बनाना चाह रहे हैं.

Updated on: 09 Jan 2019, 03:33 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर भारत को पहली बार ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की दीवानगी दुनिया में हर तरफ देखने को मिल रही है. पाकिस्तान से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक चारों ओर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के एक्शन की दीवानगी देखी जा रही है और खुद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इन दीवानों की वीडियो शेयर कर रहे हैं. हाल यह है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंदबाजी से अब ऑस्ट्रेलिया की नई पीढ़ी भी उनसे प्रभावित होती दिख रही है. ऑस्ट्रेलिया में जो बच्चे क्रिकेट सीख रहे हैं वह जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) वाले बॉलिंग ऐक्शन को अपना बोलिंग ऐक्शन बनाना चाह रहे हैं. आईसीसी (ICC) ने इसको लेकर एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.

टि्वटर पर शेयर इस वीडियो को एक क्रिकेट फैन ने शेयर किया है जिसमें एक छोटा बच्चा बॉलिंग प्रैक्टिस करता नजर आ रहा है और वह भी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बॉलिंग ऐक्शन की तरह. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) स्टाइल में बॉलिंग रनअप लेते हुए यह बच्चा बॉल फेंकता है और पॉपिंग क्रीज से बॉल फेंकने के बाद यह गिर जाता है.

और पढ़ें: Koffee With Karan में विवादित टिप्पणी को लेकर BCCI सख्त, पांड्या-राहुल को कारण बताओ नोटिस जारी 

इस क्रिकेट फैन ने यह विडियो पोस्ट करते हुए क्रिकेट कॉमेंटेटर हर्षा भोगले और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को बी टैग किया है.

मार्टिन कर्टिन नाम के इस शख्स ने हल्के-फुल्के अंदाज में लिखा, 'आपकी इस खास सीरीज जीतने के बाद हमारे लिए एक समस्या यह है कि कंगारू क्रिकेटर की अगली पीढ़ी को आप लोग प्रेरित कर रहे हैं.'

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भी इस विडियो को देखकर खुशी जताई है. उन्होंने मार्टिन को रीट्वीट करते हुए लिखा, 'यह बच्चा बहुत प्यारा है. उसे मेरी शुभकामनाएं जरूर दें.' 

और पढ़ें: ICC ODI Ranking: बुमराह-कोहली टॉप पर कायम, ईश सोढ़ी और लोकी फर्ग्‍यूसन ने लगाई लंबी छलांग 

बता दें इससे पहले एक पाकिस्तानी क्रिकेट फैन ने भी एक पाकिस्तानी बच्चे का विडियो टि्वटर पर पोस्ट किया था. उस विडियो में भी वह बच्चा जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बॉलिंग ऐक्शन के साथ गेंदबाजी कर रहा था.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने तब उस विडियो का जवाब देते हुए लिखा था, 'जब मैं छोटा था, मैं भी अपने क्रिकेट हीरो के ऐक्शन कॉपी करने की कोशिश करता था. बहुत अच्छा लगा कि अब बच्चे मेरे ऐक्शन को कॉपी करने का प्रयास कर रहे हैं.'