logo-image

IND vs AUS: रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, भारत को एक बार फिर से मिलेगी हार

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने दावा किया है कि भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में उस्मान ख्वाजा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से ज्यादा रन बनाएंगे.

Updated on: 30 Nov 2018, 10:14 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर पहुंची भारतीय टीम 6 दिसंबर से कंगारुओं के खिलाफ अपने टेस्ट अभियान का आगाज करेगी. जहां क्रिकेट पंडितों का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) में पहली बार भारतीय टीम के जीतने के इतने प्रबल आसार हैं, वहीं पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना कुछ अलग ही है. पोंटिंग ने दावा किया है कि हर बार कि तरह इस बार भी भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ेगा.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने दावा किया है कि भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में उस्मान ख्वाजा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से ज्यादा रन बनाएंगे.

पोंटिंग ने अपनी टीम के पक्ष में भविष्यवाणी करते हुए कहा कि भारतीय टीम को 4 मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज में हार मिलेगी और ऑस्ट्रेलिया (Australia) 2-1 से इस सीरीज को अपने नाम करेगी.

और पढ़ें: IND vs AUS: शिखर धवन ने बताया क्या बीती थी जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं हुआ था चयन 

पोंटिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा, 'उस्मान ख्वाजा शानदार फॉर्म में हैं और उनका ऑस्ट्रेलिया (Australia) में रिकॉर्ड शानदार है. जहां तक भारतीय तेज गेंदबाजों का सवाल है, मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) में ख्वाजा बेहतर रहेंगे. मुझे उम्मीद है कि वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाएंगे और मैन ऑफ द सीरीज भी रहेंगे.'

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है आगामी टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया (Australia) जीतेगा. भारत को इस सीरीज में 1-2 से हार मिलेगी.'

पोंटिंग ने यह भविष्यवाणी ऑस्ट्रेलिया (Australia) में भारत के पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए की. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया (Australia) में अभी तक एक बार भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है.

गौरतलब है कि टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया (Australia) में 44 में से सिर्फ 5 टेस्ट मैचों में जीत मिली है जबकि 11 में से एक बार भी वह सीरीज नहीं जीत सकी है. 

और पढ़ें: IND vs CAXI: अभ्यास मैच में टॉस के दौरान विराट कोहली ने किया कुछ ऐसा कि हो गए ट्रोल

वहीं भारतीय टीम की बात करते हुए पोंटिंग ने कहा, 'मुझे पूरा भरोसा है कि कोहली बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे क्योंकि जहां भी वह जाते हैं, अच्छा करते हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ उनकी पिछली सीरीज भी अच्छी रही थी.'

इसके अलावा उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पेसर पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क भारत के लिए बड़ा खतरा साबित होंगे.

पोंटिंग ने कहा, 'एडिलेड और पर्थ पर दोनों गेंदबाज बेहतर साबित होंगे क्योंकि इस तरह की परिस्थितियों पर वे अच्छा करते हैं. उनकी लंबाई के कारण भी गेंदबाजी में भारतीयों के लिए दोनों मुश्किलें खड़ी करेंगे.'

और पढ़ें: ICC Test Player rankings: जारी हुई टेस्ट रैंकिंग, विराट कोहली टॉप पर बरकरार, कगिसो रबाडा बने नं 1 

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच पहला टेस्ट एडिलेड में 6 दिसंबर से खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट पर्थ में 14 दिसंबर से जबकि तीसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू होगा. सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच अगले साल 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा.