logo-image

India vs Australia: ऐडिलेड के क्यूरेटर की इस बात से परेशान हुई विराट सेना

पिछले तीन सत्रों में यहां दिन-रात्रि का टेस्ट मैच खेला गया था जिसमें पहला टेस्ट तीन दिन तक चला था, दूसरा चार दिन तक और तीसरा टेस्ट पांचवें दिन के पहले सत्र तक चला था.

Updated on: 03 Dec 2018, 11:00 AM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच चार टेस्ट की सीरीज के पहले मैच के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी एडिलेड पहुंच गई है. टीम शनिवार से पहले पिच की जायजा लेते हुए प्रैक्टिस करेगी. हालांकि पहले मैच की मेजबानी कर रहे एडिलेड स्टेडियम के क्यूरेटर डैमियन डैमियन हॉग (Damien Hough)ने कुछ ऐसा कहा है जिससे विराट कोहली (Virat Kohli) के खेमें को थोड़ा सोचना पड़ सकता है.

डैमियन हॉग (Damien Hough)ने बताया कि उन्होंने पिच पर ‘थोड़ी घास’ रहने दी है. पिछले तीन सत्रों में यहां दिन-रात्रि का टेस्ट मैच खेला गया था जिसमें पहला टेस्ट तीन दिन तक चला था, दूसरा चार दिन तक और तीसरा टेस्ट पांचवें दिन के पहले सत्र तक चला था.

डैमियन हॉग (Damien Hough) ने कहा कि दिन-रात्रि के टेस्ट में गुलाबी गेंद की चमक बरकरार रखने के लिए घास की अतिरिक्त परत को छोड़ा गया है और उन्हें नहीं लगता कि गुरूवार से लाल गेंद से शुरू हो रहे टेस्ट मैच के लिए पिच में कोई बदलाव करना चाहिए.

और पढ़ें: ‘281 एंड बियोंड' में बड़ा खुलासा, जब वीवीएस लक्ष्मण ने नहीं मानी थी सचिन तेंदुलकर की बात 

डैमियन हॉग (Damien Hough) ने द वीकेंड ऑस्ट्रेलियन से कहा, ‘हम कुछ अलग नहीं कर रहे. हमारी तैयारी उसी तरह (गुलाबी गेंद) की है. सिर्फ यह बदलाव होने वाला है कि हम कवर को जल्दी हटा देंगे और खेल जल्दी शुरू होगा.’

उन्होंने कहा, ‘शील्ड स्तर के क्रिकेट मैच में भी हम लाल गेंद और गुलाबी गेंद से क्रिकेट के लिए एक ही तरह से पिच तैयारी करते हैं. यह जरूरी है कि पिच पर थोड़ी घास छोड़ी जाए ताकि गेंद और बल्ले के बीच बराबरी का मुकाबला हो सके.’

और पढ़ें: IND vs AUS: हम जानते है कि कैसे विराट कोहली को रोका जाए: टिम पेन 

गौरतलब है कि 4 टेस्ट मैचों की सीरीज 6 दिसंबर से ऐडिलेड में हो रही है. भारतीय टीम को भी पृथ्वी शॉ के प्रैक्टिस मैच में चोटिल होने के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. भारत इस बार ऑस्ट्रेलिया (Australia) में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीतने का प्रयास करेगा. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वॉर्नर (David Warner) के बिना मेजबान टीम बैकफुट पर नजर आ रही है.